दिल्ली दं’गों के मामले में बड़ी कामयाबी, जामिया एल्युमिनाई एसोसिएशन की प्रेसिडेंट की हुई गिरफ़्तारी

1955

फरबरी में पूर्वी दिल्ली में हुए दं’गों के मामले में दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. दं’गों की साजिश रचने के मामले में जामिया एल्युमिनाई एसोसिएशन की प्रेसिडेंट सफी-उर-रहमान को गिरफ्तार किया गया है. सोमवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रहमान की गिरफ्तारी की. इससे पहले स्पेशल सेल ने जमिया कॉर्डिनेशन कमेटी की मीडिया प्रभारी सफुरा जर्गर को गिरफ्तार किया था. अब तक दिल्ली दं’गों के मामले में कई यूनिवर्सिटी और कॉलेजों से जुड़े लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. सफुरा 3 महीने की प्रेग्नेंट है. सफुरा ने प्रेग्नेंट होने का हवाला देकर जमानत अर्जी लगाई थी, जो अदालत ने खारिज कर दी.

जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद पर भी दिल्ली दं’गों की साजिश में शामिल होने का आरोप लगा है. दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ FIR दर्ज की हुई है. इस मामले की जांच भी स्पेशल सेल कर रही है. इससे पहले किरोड़ीमल कॉलेज की पूर्व छात्रा गुलफिसा फातिमा को भी दं’गों की साजिश में गिरफ्तार हो चुकी है. सफुरा और गुलफिसा के खिलाफ UAPA एक्ट के तहत कारवाई की जा रही है.

आम आदमी से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ भी UAPA के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. ताहिर हुसैन पर पूर्वी दिल्ली के चाँदबाग़ इलाके में हिं’सा भड़काने का आरोप है. उनके छत से भारी मात्रा में पेट्रोल ब’म, ए’सि’ड और प’त्थर बरामद हुए थे. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ताहिर हुसैन को गिरफ्तार किया था. गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रम्प की भारत यात्रा के दौरान CAA विरोधी प्रदर्शनकारियों ने पूर्वी दिल्ली में जमकर हिं’सा फैलाई थी और पूर्वी दिल्ली में दं’गे भड़क गए थे.