पुलिस के अनुसार दिल्ली में दं’गे भ’ड़काने में है इस सं’गठन का हाथ

3404

देश की राजधानी कही जाने वाली दिल्ली अब एक बार फिर से ज’ल उठी हैं. तीन दिनों से दिल्ली का हाल बेहाल हैं. जिसकी वजह से आम जन जीवन को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं. वहीं दूसरी तरफ दिल्ली में CAA के खि’लाफ वि’रोध प्र’दर्शन रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है. CAA के खि’लाफ चल रहे 70 दिनों से ज्यादा वि’रोध प्र’दर्शन की वजह से अब पूरे देश का माहौल ख़राब हो गया हैं. जिसके कारण दिल्लीवासियों का कहना हैं. कि अब उन्हें दिल्ली में रहने में ड’र लगने लगा है.

Students of Jamia Millia Islamia University stage a protest against the government’s Citizenship Amendment Bill (CAB) in New Delhi on December 13, 2019. (Photo by STR / AFP) (Photo by STR/AFP via Getty Images)

वही पुलिस को अब CAA के खि’लाफ हो रहे प्र’दर्शन में किसी सा’जिश की आ’शं’का लग रही है. प्र’दर्शन को लेकर की जा रही जांच में जुटी पुलिस को तीन ऑ’र्गेना’इजेशन को श’क हैं. जिसमे PFI का नाम भी शा’मिल हैं. बता दें PFI का नाम इससे पहले भी CAA के खि’लाफ UP में दं’गा भ’ड़काने में आया था. इसके अलावा दिल्ली के प्र’दर्शनका’रियों को सहायता करने में भी PFI का नाम आया था. वहीं अब अंदाजा लगाया जा रहा है कि सोंमवार को दिल्ली के इ’लाकों में बि’गड़े हा’लातों में भी PFI का हाथ शामिल हैं. जिसे लेकर अब PFI पर लगे आ’रोप के आधार पर जांच की जा रही है.

PFI का नाम CAA के खि’लाफ लोगों को भ’ड़काने को लेकर लगातार सामने आ रहा हैं. जिसके बाद इस पर जांच करना जरुरी हैं. बता दें सोमवार से लेकर आज तक 1 कांस्टेबल और 7 लोगो की मौ’त हो गयी है और काफी लोग इस प्र’दर्शन में घा’यल हो गए है. CAA के खि’लाफ शांति से प्र’दर्शन करने वाले लोग अब हिं’सा पर उतर आये हैं. क्या यही उनका पीस फुल प्रो’टेस्ट हैं? जिसमे प्र’दर्शन’कारियों ने देश को ज’ला के रख दिया हैं. क्या हमारे देश की यही तस्वीर दुनिया को दिखाना चाहते हैं प्र’दर्शन’कारी?

क्या हमारा देश किसी की सा’जिश का शि’कार होता रहेगा और ऐसे ही ज’लता रहेगा या फिर अब इस पर कड़ी कार्यवाई की जाएगी और अगर कार्यवाई होगी तो कब होगी, जब पूरी दिल्ली बु’री तरह से ज’ल उठेगी. लोग अपने घरो से निकलने में और ज्यादा डालने लगेंगे. या सिर्फ देश की छवि को बि’गाड़ने के लिए ही किया जा रहा हैं.