जाफराबाद में CAA विरोधियों ने पुलिस कां’स्टे’बल को मा’र डाला, पूरा इलाका बना यु’द्ध का मैदान

6259

पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद में CAA विरोधियों ऐसा हिं’सक तां’डव मचाया कि ये भी नहीं देखा सामने पुलिस है. CAA विरोधियों ने एक हेड कांस्टेबल की गो’ली मार कर ह’त्या कर दी. मृ’त हेड कांस्टेबल का नाम रतन लाल है. वो सहायक पुलिस आयुक्त के कार्यालय से जुड़े हुए थे. CAA विरोधियों ने उनकी जा’न ले ली. CAA विरोधियों के हमले में डीसीपी अमित शर्मा भी घा’यल हो गए.

CAA विरोध के नाम पर जमुना पार के इलाके में हिं’सा का तां’डव मचाया जा रहा है. 6 मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए हैं. शिव विहार की तरफ जाने वाली मेट्रो को वेलकम में ही रोक दिया गया है. पूर्वी दिल्ली के करीब 10 इलाकों में धारा 144 लगाई गई है. मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने शांति बनाए रखने की अपील की है लेकिन अभी भी बड़ी संख्या में दं’गा’ई सड़कों पर हैं.

कांस्टेबल रतन लाल की फ़ाइल फोटो

जाफराबाद में एक शख्स बीच सड़क पर फा’य’रिंग करता हुआ कैमरे में कैद हुआ है. भजनपुरा में एक पेट्रोल पंप को आ’ग लगा दिया गया. मौजपुर मेन मार्केट के 80 फीसदी दुकानों में तो’ड़फो’ड़ हुई और कई दुकानों में आ’ग लगा दी है. पूरा इलाका यु’द्ध का मैदान बना हुआ है. दूर से उठते धु’एं का गुबार ऐसा लग रहा मानों हम ईराक और सीरिया में खड़े हों.

घटनास्थल पर पैरा मिलिट्री फ़ोर्स रवाना कर दी गई है. दं’गाई इतने बेख़ौफ़ हैं कि उन्होंने शराब की दुकानों को लू’ट लिया और पुलिस पर शराब की बोतलें फें’क रहे हैं. पुलिस लगातार माइक के जरिए शांति बनाए रखने की अपील कर रही है, लेकिन इसका कोई असर नहीं हो रहा.