दिल्ली में हुई हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस की प्रेस कांफ्रेंस, लोगों से अपील करते हुए कही ये बात

269

CAA को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. दिल्ली में हो रही इस हिंसा में अब तक एक पुलिसवाले समेत 10 लोगों के मारे जाने की खबर आ रही है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर हालत पर काबू करने को लेकर बैठक की है. पिछले 2 महीनों से चल रहे इस विरोध प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया है. दिल्ली के अलग-अलग इलाको में लोग सड़कों पर उतर आए हैं और तोड़ फोड़ कर उपद्रव मचा रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें जहाँ एक तरफ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत दौरे पर आए हुए हैं और दूसरी तरफ CAA को लेकर सड़कों पर उतरे हुए हैं, जिसे लोग सोची समझी साजिश कह रहे हैं. उत्तर पूर्वी दिल्ली में एक महीने से 144 लागू है. अब दिल्ली प्रेस कांफ्रेंस करके बड़ा ऐलान करते हुए अपील की है. दिल्ली प्रेस कांफ्रेंस कर लोगों से संयम बरतने की अपील की है.

दिल्ली पुलिस ने कांफ्रेंस में कहा है कि अराजक तत्व माहौल बिगाड़ रहे हैं, आप लोग अफवाहों पर ध्यान दें. उन्होंने कहा है कि मिश्रित जनसख्या वाले इलाकों में पैनी नजर रखी जा रही है. जिन जगहों पर हिंसा हुई है वहां पर तंग गलियाँ हैं. ऐसी स्थिति में पुलिस को कठिन परिस्थिति का सामना करना पड़ेगा. पुलिस के साथ पैरा मिलिट्री फाॅर्स भी लगी हुई है.

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने कहा है कि हम अपना काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा है कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में बसे लोगों से अपील है कि वह कानून हाथ में ना लें. जो भी अराजक तत्व हिंसा फैला रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. दिल्ली पुलिस के PRO एमएस रंधावा ने कहा है कि लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस लगातार ड्रोन की मदद से नजर रख रही है. उन्होंने कहा है कि हम हिंसा पर लगातार काबू कर रहे हैं.