दिल्ली पुलिस का जवाब अगर ड्यूटी के दौरान आ जाता है कोरोना की चपेट में तो उसे मिलेंगे इतने लाख

कोरोना के लगातार बढ़ रहे प्रकोप के चलते पूरे देश मे पीएम मोदी ने लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का फैसला लिया था. लॉकडाउन को अब 3 मई तक के लिए आगे बढ़ा दिया है. इस महामारी से बचने के लिए सरकार के पास इसके अलावा अभी कोई विकल्प नही था.

जानकारी के लिए बता दें लॉकडाउन 2.0 के तहत नियमों को सख्ती से पालन कराने के आदेश पुलिसकर्मियों को दिए गए हैं. जिसके चलते पुलिसकर्मी डटे हुए हैं और दिन रात ड्यूटी कर रहे हैं ताकि लोग अपने घरों में रह सके.

दरअसल दिल्ली पुलिस के कई जवान ड्यूटी के दौरान कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. अब दिल्ली में ड्यूटी देने के दौरान कोरोना होने वाले पुलिसकर्मियों को लेकर बड़ा ऐलान किया गया है.

गौरतलब है कि अब अगर दिल्ली में ड्यूटी के दौरान किसी पुलिसकर्मी को कोरोना होता है तो उसे 1 लाख रुपये दिए जाएंगे. दिल्ली पुलिस के सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से 17 अप्रैल को हुई बैठक के बाद इस संबंध में सूचना जारी की गई है. जिसमें कहा गया है कि ड्यूटी के दौरान कोई भी पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आ जाता है तो उसके समक्ष आने वाली सामाजिक और आर्थिक कठनाइयों को ध्यान में रखते हुए 1 लाख रुपये की मदद दी जाएगा