दिल्ली पुलिस को मिली जानकारी के बाद शाहीन बाग में किये गए सु’रक्षा के पु’ख्ता इं’तजाम

2927

दिल्ली में CAA के नाम पर हुई हिं’सा में कई लोगो की जा’न चली गयी. जिसके बाद दिल्ली में त’नाव की स्थि’ति ब’रक’रार है. जिसके चलते अभी भी लोगो के अंदर घर से बाहर निकलने का ड’र अभी भी बना हुआ हैं. CAA के नाम पर शुरू किया गया वि’रोध प्र’दर्शन कब हिं’सक बन गया किसी को पता भी नहीं चला. लेकिन प्र’दर्शन के नाम पर हिं’सा करना क्या सही है. क्या यही था लोगो का पी’स फु’ल प्रो’टेस्ट. जिसके चलते मा’सूम लोगो की जान चली गयी. दिल्ली दं’गो की आ’ग में सु’लगती रही और आज त’नाव इतना बढ़ गया हैं कि चीज़े सही होने का नाम नहीं ले रही.

जिसके चलते दिल्ली में धा’रा 144 ला’गू हो गयी है. वही कुछ दिन पहले पुलिस को दं’गों के बाद ही खबर मिली थी जिसके चलते शाहीन बाग के इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी हैं. और पुलिस ने नोटिस लगा कर लोगो को आ’देश दिया है. कि कोई भी शाहीन बाग इ’लाके में प्र’दर्शन न करे और न ही इ’कट्टा हो.

बता दें शाहीन बाग में दिल्ली पुलिस ने बै’रिकै’ड्स पर नो’टिस लगाया और कहा कि जो भी इस आ’देश को नहीं मानेगा. उसके खि’लाफ का’नूनी का’र्यवा’ही की जाएगी. शाहीन बाग में भी धा’रा 144 लागू की जा चुकी है. जिसके चलते अब सु’रक्षा के पु’ख्ता इं’तेजाम भी किये गए है.इसके अलावा पुलिस कमिश्नर DC श्रीवास्तव भी शाहीन बाग में मौजूद हैं और शाहीन बाग से जुडी सभी ह’रकतों पर अपनी नज़र बना के रखे हुए है. पुलिस कमिश्नर ने शाहीन बाग़ को लेकर कहा कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यहाँ पर भारी ता’दाद में पुलिसकर्मी तै’नात किये गए हैं और उन्होंने यह भी कहा कि हम का’नून को बनाये रखने के लिए पूरी का’नून व्यवस्था बनाए रखे हैं.इसी के साथ किसी भी तरह की कोई भी घ’टना को न हो उस पर भी ध्यान दिया जा रहा है.

गौरतलब है दिल्ली में हुई हिं’सा के बाद से मा’हौल बहुत ही त’नाव भरा हो गया हैं जिसके चलते दिल्ली के हिं’सा ग्र’स्त इ’लाकों में भारी सं’ख्या में पुलिस ब’ल तै’नात किया गया है. जिसके चलते अब दिल्ली में गाड़ी धीरे धीरे र’फ़्तार पकड़ रही है. लेकिन लोगो में अभी भी एक ड’र बना हुआ है.