शाहीन बाग को लेकर पुलिस को मिली खु’फिया जानकारी, जिस पर ए’क्शन में आयी दिल्ली पुलिस

3930

वि’रोध प्र’दर्शन के नाम पर दिल्ली को ज’लाया गया. जिसका ज’ली हुई दिल्ली की त’स्वीर से अंदाजा लगाया जा सकता है. दिल्ली में किस कदर हिं’सा हुई. लोग अपने घरों में छुप कर रहने में मजबूर हो गए. सड़कों पर सिर्फ दं’गाइयों का दं’गा रहा और आम जन जीवन पूरी तरफ से अ’स्त व्य’स्त हो गया. हिं’सा के दौरान दिल्ली का माहौल इस कदर बदल गया जैसे यह कोई शहर न हो वल्कि यु’द्ध का मैदान हो. दिल्ली के उत्तर पूर्वी इ’लाकों में हुई हिं’सा की वजह से सड़कों पर अब स’न्नाटा पसरा हुआ है. वहीं तीन दिन लगातार हुई हिं’सा के बाद बुधवार से  दिल्लीवासियों के लिए थोड़ी रा’हत की खबर थी.

खबर यह थी कि तीन दिन हिं’सा होने के बाद बुधवार को किसी भी इ’लाके से कोई भी हिं’सा की खबर नहीं आई जिससे दिल्ली के लोगों को थोड़ी सी रा’हत मिली. बुधवार से दिल्ली की स्थि’ति में थोड़ा सुधार आया है. दिल्ली के हिं’साग्र’स्त इ’लाकों में पुलिस के लगातार फ्लै’ग मा’र्च के बाद से शां’ति बनी हुयी है. जिसके बाद स्थि’ति पर का’बू पा लिया गया हैं. लेकिन पुलिस को कुछ ऐसी जानकारी मिली हैं. जिसके बाद ये अनुमान लगाया जा रहा है क्या दिल्ली में उ’पद्र’वी लोग फिर से नु’कसान पहुँचाने की को’शिश कर सकते हैं.

बता दें पुलिस को जानकारी मिली हैं. कि रविवार को शाहीन बाग़ में लोग फिर से जमा होंगे और उनके पास ह’थियार होने की भी स’म्भा’वना जतायी जा रही हैं. जिसके बाद से दिल्ली पुलिस अ’लर्ट हो गयी हैं और शाहीन बाद इ’लाके पर अपनी ग’स्त और बढ़ा दी है. गौरतलब है दिल्ली में हुए हिं’सात्म’क प्र’दर्शन के बाद से माहौल अभी पूरी तरह से सही नहीं हुआ हैं दिल्ली के अभी भी कई इ’लाकों में त’नाव की स्थि’ति बनी हुई हैं जिसके बाद से शाहीन बाग़ को लेकर आई खबर के बाद दिल्ली पुलिस का ए’क्शन में आना जरुरी हैं वरना दिल्ली को ज’लने से ब’चाना मु’श्किल हो जायेगा.