श’हीद रतन लाल की ह’त्या के मा’मले में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 7 लोग गि’रफ्तार

361

पिछले महीने दिल्ली में CAA के नाम पर हुई हिं’सा दे दौरान कई लोगो की जा’न चली गयी जिसमे मासूम लोगो के साथ साथ हेड कांस्टेबल रतनलाल की मौ’त हो गयी जबकि IB कांस्टेबल अंकित शर्मा, लोकेश, सुमित और पंकज के श’व नाले से ब’रामद किया गए थे. बता दें दिल्ली में 2 महीने से ज्याद समय से ही CAA के खि’लाफ वि’रोध प्र’दर्शन किया जा रहा था. जिसके चलते दं’गाइयों ने कुछ दिनों पहले दिल्ली में हिं’सक प्र’दर्शन किया. जिसके चलते कई लोगो के घरो को ज’ला दिया गया तो कई लोगो की दुकानों और सरकारी सम्प्पति को भी नु’कसान पहुँचाया गया.

वहीं हिं’सा के दौरान हेड कांस्टेबल रतनलाल की मौ’त के मा’मले में 7 लोगो को गि’रफ्तार कर लिया गया है. जबकि इस दिल्ली हिं’सा में 712 लोगो के खि’लाफ FIR द’र्ज की जा चुकी है और 200 के करीब लोगो की गि’रफ्ता’री भी. जिन लोगो को रतनलाल मा’मले में गि’रफ्तार किया गया है उसमें मोहम्मद दानिश, सलीम मलिक, मोहम्मद जलालुद्दीन, मोहम्मद आयुब, मोहम्मद यूनुस, मोहम्मद आरिफ और मोहम्मद सलीम खान है. जिनके खि’लाफ FIR दर्ज की जा चुकी है.

इसके अलावा पुलिस को दिल्ली हिं’सा मा’मले में जांच के दौरान पता चला कि यह दं’गाइयों की सा’जिश थी. जिसमें पुलिस के ऊपर ह’मला करना था. जिसके बाद अब पुलिस ने इस मा’मले में अपनी जांच को और बढ़ा दिया है. वही पुलिस ने इसके खि’लाफ सबू’त भी जमा करा दिए है और दं’गाई और सा’जिश करने वालो को भी गि’रफ्तार कर लिया है.

गौरतलब है CAA के नाम पर किया गया वि’रोध प्र’दर्शन को दं’गाइयों ने हिं’सा में बदल के रख दिया जिसके चलते दिल्ली की त’स्वीर बदल गयी है. वही दूसरी तरफ इस हिं’सा में किसी का परिवार उजड़ गया. किसी ने पिता को खो दिया, किसी ने भाई को तो किसी ने बेटे को खो दिया. लेकिन दं’गाइयों को इससे क्या मतलब उनके लिए क्या परिवार, क्या देश. उन्हें सिर्फ हिं’सा करनी है और देश को ज’लाना है. ताकि देश की छवि को ख़’राब किया जा सके.