नए साल पर अगर श’राब पी कर गाड़ी चलाते पकड़े गए तो दिल्ली पु’लिस छोड़ेगी घर तक

1402

नया साल आने में बस चंद दिन रह गए हैं. शायद ही कोई ऐसा हो जो नए साल के स्वागत में जश्न न मनाता हो. जश्न मनाने के तरीके अलग अलग होते हैं. कोई अपने परिवार के साथ नए साल का स्वागत करता है तो कोई अपने दोस्तों के साथ क्लब या किसी होटल में नए साल का जश्न मनाता है और जम कर श’राब पीता है. और फिर श’राब के न’शे में ड्राइविंग और दुर्घ’टना के मामले काफी बढ़ जाते हैं जो पु’लिस के लिए काफी चुनौतीपूर्ण होते हैं.

नए साल के अवसर पर श’राब पी कर गाड़ी चलाने वालों से निपटने के लिए दिल्ली पु’लिस ने नायाब तरकीब निकाली है. नए साल के जश्न में अगर आपने बहुत ज्यादा श’राब पी कर गाड़ी चलाई तो आपको जे’ल जाना पड़ सकता है. पु’लिस चालान तो काटेगी ही लेकिन अगर आपने अपनी गलती मान ली और पु’लिस के साथ ढंग से पेश आयें तो पु’लिस आप पर रहम कर आपको कैब से घर छोड़ने की व्यवस्था करेगी.

टल्ली हो लकर गाड़ी चलाने वालों को पकड़ने पर पु’लिस पहले तो 10 हज़ार का चालान करेगी. उसके बाद आपको घर तक छोड़ने के लिए ऐप बेस्ड कैब सर्विस की मदद लेगी और आपको सकुशल घर तक छुड़वाएगी. लेकिन उसका किराया आपको ही भरना पड़ेगा.

साउथ दिल्ली पु’लिस डीसीपी अतुल ठाकुर का कहना है कि हम नहीं चाहते कि लोगों के जश्न में खलल पड़े लेकिन अगर लोग खुद अपने जश्न में खलल डालना चाहते हैं तो पु’लिस को कारवाई करनी पड़ेगी. 31 दिसंबर की रात से ही पु’लिस अपने काम पर लग जायेगी और लोगों पर कड़ी निगरानी रखेगी.