दिल्ली नोएडा डायरेक्ट (DND) फ्ला’ईवे पर लगा जा’म, लॉकडाउन में नहीं मिली बॉ’र्डर खोलने की इ’जाजत

140

आज पूरा देश कोरोना की मा’र से जूझ रहा है. जिसकी वजह से हाला’त काफी नाजु’क हो चुके है. ऐसे में केंद्र सरकार और राज्य सरकारें लगातार अपनी तरफ से कोशिश कर रही है ताकि स्थिति पर नि’यंत्रण बना के रखा जा सके. देश में लॉकडाउन का चौथा चरण कल से शुरू हो चुका है. जिसमें कुछ राज्य सरकारों ने अपने राज्यों के कई विशेष छूट भी है.

लेकिन अभी तक किसी भी सरकार ने अपने बॉर्ड’र खोलने की इजा’ज़त नहीं दी है. वही UP सरकार ने गाजियाबाद और नॉएडा के बॉर्डर खोलने की इजा’जत दे दी है. लेकिन गौतम बुद्ध नगर के प्रशासन ने अभी तक बॉर्ड’र्स को नहीं खोला है. गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई ने अपने ऑर्ड’र में ‘य’थास्थिति’ बनाए रखने को कहा है उन्होंने कहा कि नोएडा-दिल्‍ली बॉर्डर अभी सी’ल ही रहेगा. इसके साथ ही हमने गृह विभाग के जीओ के प्वा’इंट 3 (1) और 7 (12) के कार्या’न्वयन के संबंध में राज्य सरकार से नि’र्देश मांगे हैं.

वही केवल इम’रजेंसी वाले और पास वाले लोगो के मूवमें’ट को ही इजा’ज़त है. इसके अलावा दिल्ली नॉएडा डायरेक्ट (DND) फ्लाईवे पर भरी संख्या में ट्रे’फिक जा’म देखने को मिला. इसके साथ ही नोएडा में कोरोना के मिले मरीजों की संख्या 286 पहुंच गई है. वही कल नॉएडा के एक टीवी चैनल में 28 मीडि’याकर्मी पॉजि’टिव मिले हैं और ग्रेटर नोएडा की दो बड़ी कंपनियों में कुल 11 कर्मचारियों की रि’पोर्ट पॉ’जिटिव मिली है.

जाहिर है नॉएडा में कोरोना का सं’क्रमण लगातार फैलता जा रहा है. जिसकी वजह से अब पुलिस 200 जगहों पर बै’रियर लगाकर मूव’मेंट की जांच कर रही है. गौरतल’ब है कोरोना के कारण आम जनजीवन पूरी तरीके से अ’स्त व्य’स्त हो चुका है वही कोरोना संक्र’मित मा’मलों में दिन पर दिन वृ’द्धि हो रही है.