दिल्ली का चुनाव जिस तरह से नजदीक आता जा रहा हैं. लोगो का पूरा ध्यान दिल्ली के चुनावों पर दिका हुआ हैं. वहीं सभी पार्टियां दिल्ली के चुनाव को जीतने के लिए हर मुमकिन मस्ककत करने में लगी हुई हैं. जहां एक तरफ बीजेपी और आप पार्टी आमने सामने आ गयी हैं वहीं कांग्रेस भी इस चुनाव को जीतने के लिए प्रयास कर रही हैं. बता दें दिल्ली में चुनाव 8 फ़रवरी को होने हैं और 11 फ़रवरी को चुनाव के नतीजे आएंगे. जिसके बाद पता चला जायेगा की दिल्ली में किसकी सरकार बनेगी और दिल्ली की सत्ता पर किसका राज होगा.

दरअसल इस बार दिल्ली चुनाव में शाहीन बाग, CAA, पा’किस्तान जैसे बड़े मु’द्दों को ध्यान में रखते हुए चुनाव पर जोर दिया जा रहा हैं इसी के साथ इस बार स’र्जिकल स्ट्रा’इक को भी चुनाव का मु’द्दा बना दिया हैं. बता दें दिल्ली की लाइफ लाइन कही जाने वाली मेट्रो पर सर्जिकल स्ट्राइक के पोस्टर लगाये गए हैं जो मेट्रो से सफ़र करने वाले आम लोगो का आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं. दिल्ली का चुनाव हो या लोकसभा के चुनाव बीजेपी के द्वारा हमेसा से ही सर्जिकल स्ट्राइक को ध्यान में रखा जाता हैं और बार बार लोगो को अपने देश की शक्ति का एहसास करवाया जाता हैं.

दिल्ली चुनाव में बीजेपी और आप पार्टी के बीच लगातार तकरार बनी हुई हैं जिसके बाद एक तरफ आप पार्टी दिल्लीवासियों को बिजली, पानी और शिक्षा के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही है. बीजेपी ने दिल्ली के शाहीन बाग़, सर्जिकल स्ट्राइक और CAA जैसे मुद्दे को अपना हथियार बनाया हैं. बता दे दिल्ली के मॉडल टाउन से चुनाव लड़ रहे कपिल मिश्रा ने कहा कि दिल्ली के कोने कोने में मिनी पा’किस्तान बनाया जा रहा हैं जिसके बाद कपिल के इस बयान पर कार्यवाही की गयी.

आपको बता दें अभी कुछ दिनों पहले पा’किस्तान के केंद्रीय मंत्री फवाद चौधरी ने बीजेपी को ह’राने की बात कही थी जिसको लेकर बीजेपी ने पलटवार भी किया था. वहीं दिल्ली चुनाव को इस बार जीतने के लिए बीजेपी ने अपना स्लोगन दिया हैं ‘देश बदला अब दिल्ली बदलों’. गौरतलब हैं दिल्ली की सत्ता पर जीत पाने के लिए जहा एक तरफ एक दूसरे पर आ’रोप प्र’त्या’रोप लगा रही हैं वहीं दिल्ली में हो रहे प्र’दर्शन की वजह से त’नाव की स्थिति बढ़ती जा रही हैं.