दिल्ली में मेट्रों के चालू होते ही टूटने लगे पहले दिन कोरोना से बचाव के नियम

76

देश में भले ही कोरोना का कहर खत्म नहीं हुआ है लेकिन कई राज्यों में लॉकडाउन में छूट देने का फैसला लिया गया है. ताकि लोगो को थोड़ी राहत दी जा सके. जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर से देश भर में हाहाकार मचा हुआ था. जिस वजह से स्थिति इस कदर खराब हो गयी कि हालातों पर काबू पाना बड़ा ही मुश्किल हो गया और इस वजह से राज्य सरकारों ने लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया था.

जिसमें आज से कई राज्यों में अनलॉक की प्रकिया शुरू हो गयी है. जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली में आज से अनलॉक प्रकिया शुरू हो गयी है और इस दौरान दिल्ली में फिर से मेट्रो सेवा भी शुरू हो गयी है. लेकिन मेट्रो में कुछ ऐसा हुआ जिसके बाद कोरोना के नियमों की धज्जियाँ उड़ गयी. जानकारी के लिए बता दें कि लोगों को मेट्रो के अंदर खड़े होकर यात्रा करने की इजाजत नहीं है. लेकिन मेट्रो का परिचालन शुरू होने के साथ ही लोग निर्धारित नियमों को तोड़ने लगे हैं. बता दें कि दिल्ली में मंत्रों को नए नियमों के साथ शुरू किया गया है.

दरअसल सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ब्लू लाइन पर निर्माण विहार से राजीव चौक और यलो लाइन पर राजीव चौके से आईएनए मेट्रो स्टेशन के बीच नियमित घोषणाओं के बावजूद लोगो के द्वारा नियम तोड़ते देखे गए.वही इस पर दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) के द्वारा बयान जारी कर जानकारी देते हुए बताया गया कि  ‘भीड़ को नियंत्रित करने और स्टेशन के अलावा ट्रेनों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए कुछ स्टेशनों पर एंट्री गेट को रुक-रुक कर बंद किया जा रहा है और छोटी अवधि के लिए खोला जा रहा है.’