दिल्ली में मास्क नहीं पहनने पर 2000 का नहीं 500 का ही क’ट रहा चालान, पुलिसकर्मियों को नोटिफिकेशन का इं’त’जा’र

23

दिल्ली में मास्क न पहनने वालों को चालान काटा जा रहा है. लेकिन इसमें खा’स बात यह है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के ऐलान किया था कि मास्क न पहनने वालों का अब 2000 रुपय का चालान काटा जाएगा लेकिन इस ऐ’ला’न के बाद भी 500 रुपये का चालान ही काटा जा रहा है.

वहीं इस पर दिल्ली पुलिसकर्मियों का कहना है कि अभी तक नो’टि’फि’के’श’न नहीं आया है. नोटिफिकेशन के बाद 2 हजार का चालान का’टा जाएगा.रिपोर्ट के मुताबिक आज दोपहर तक नोटिफिकेशन आ सकता है. बता दें कि नोएडा बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस ने ऐसे कई लोगों को पकड़ा है, जो बिना मास्क पहने थे और पकड़े जाने पर ये लोग अजीबो-गरीब बहाने बनाने लगे. जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली नागरिक सु’र’क्षा के जवान चालान काट रहे हैं. दिल्ली पुलिस साथ में मौ’जू’द है.

द’र’अ’स’ल बिते 10 दिनों से दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में काफी उछाल आया है. बता दें कि इससे पहले दिल्ली के बाजारों में कोरोना टेस्टिंग शुरू की गई थी, साथ ही नियमों का उ’ल्लं’घ’न होने पर बाजार बंद किए जाने की चेतावनी भी दी गई है. हालांकि विपक्ष ने दिल्ली सरकार के इस फैसले पर मास्क नहीं पहनने पर 2 हजार के जु’र्मा’ने का वि’रो’ध किया है. इस बीच दिल्ली हाईकोर्ट ने कोरोना से निपटने के तौर तरीकों को लेकर केजरीवाल सरकार को क’ड़ी फ’ट’का’र लगाई है.