दिल्ली दं’गों पर सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट में सरकार के वकील तुषार मेहता ने कहा कुछ ऐसा कि सब सन्न रह गए

2691

दिल्ली दं’गों को लेकर हा’ईकोर्ट में आज बड़ी लम्बी बहस चली. कोर्ट ने दिल्ली पुलिस पर सख्त कदम न उठाने और देर से एक्टिव होने को लेकर फटकार लगाई. साथ ही भ’ड़का’ऊ बयान देने वालों के खिलाफ FIR दर्ज करने का भी आदेश दिया. इन सब के बीच कोर्ट में बहस के दौरान केंद्र सरकार के वकील सॉलिसिटर जनरल ने कुछ ऐसा कहा कि सब सन्न रह गए.

सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता के वकील कोलिन गोन्जाल्विस जब कहा था कि दिल्ली पुलिस को बिना किसी डर या दबाव के कानून की रक्षा करनी चाहिए. तब सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कुछ ऐसा कहा कि सब चौंक उठे. तुषार मेहता ने याचिकाकर्ता के वकील पर भड़कते हुए कहा कि ‘दिल्ली पुलिस पिकनिक नहीं मना रही है, उनपर ते’जा’ब से हमले हो रहे हैं. उनकी भी जा’न जा रही है.’

तुषार मेहता की ये बात सुनकर अदालत में सब सन्न रह गए. आपको बता दें कि दिल्ली में तीन दिनों तक चले दं’गों में करीब 22 लोगों की मौ’त हुई है और 100 से अधिक लोग घा’य’ल हुए हैं. दंगाइयों ने दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतन लाल की गो’ली मा’र कर ह’त्या कर दी. शाहदरा DCP को लिं’च कर के मौ’त के कगार पर पहुंचा दिया. हालात संभालने पहुंचे पुलिस के जवानों पर छतों से पे’ट्रो’ल ब’म फेंके गए और और ए’सि’ड फेंके गए.