दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेन्द्र जैन की बिगड़ी हालत, प्लाज्मा थेरेपी से होगा कोरोना का इलाज

331

देशभर में कोरोना से हाल बेहाल है. जिसका सबसे ज्यादा असर महाराष्ट्र और दिल्ली में देखने को मिल रहा है. दिल्ली में कोरोना का संक्रमण अपने चर’म पर है. जिसकी वजह से दिल्ली की हालत काफी ख’स्ता हो गयी है. ऐसे में दिल्ली में कोरोना का कह’र कम करने के लिए केंद्र सरकर अपनी तरफ से हर मुमकिन कोशिश कर रही है. लेकिन कोरोना का ख’तरा कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है.

वही दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन कोरोना पॉजि’टिव पाए गया है. जिसके बाद से उनका इलाज दिल्ली के एक अस्पताल में चल रहा है. जहाँ पर उन्हें अब फेफड़ों में सं’क्रमण बढ़ने के बाद ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है. बता दें इससे पहले सत्येंद्र जैन को तेज बुखार और ऑक्सीजन का स्तर गिरने के बाद राजीव गांधी सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल में मंगलवार को भर्ती कराया गया था.

जहाँ पर कोरोना वायरस के लक्षण नजर आने के बाद उनका मंगलवार को भी टेस्ट कराया था. लेकिन तब  रिपोर्ट नि’गेटिव आई थी. जिसके बाद उनका दुबारा बुधवार को कोरोना वायरस का टेस्ट किया गया जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉ’जिटिव आई है.

वही हॉस्पिटल के वरिष्ट अधिकारी ने बताया कि उनका बुखार कम हुआ है. उन्हें ऑक्सीजन पर अधिक समय के लिए रखा गया था. जिसके बाद उनकी सेहत में सुधर हो रहा है. इसके अलावा शुक्रवार को अचानक फेफड़ों में इन्फे’क्शन होने की वजह से उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है. जाहिर है कोरोना की चपे’ट में ज्यादातर लोग अब आने लगे है. जिससे ख’तरा और भी बढ़ गया है. ऐसे में लोगो को घरो में रहने और नि’यमों के पा’लन करने की जरूरत है. वही सत्येंद्र जैन की संपर्क में आये लोगो के बारे में जानकारी निकाली जा रही है और उन्हें होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी जा रही है.