दिल्ली में कोरोना का बढ़ता क’हर, केजरीवाल सरकार ने किया मृ’त शिक्षिका के परिवार को सहायता रा’शि देने का ऐ’लान

230

कोरोना का क’हर दुनिया भर में हाहाका’र मचा रहा है. ऐसे में जिसकी वजह से कई लोग इसकी च’पेट में अ चुके है. और कई लोगो की जा’न भी कोरोना की वजह से जा चुकी है. जिसके कारण सरकार की तरफ से लगातार कोशिश की जा रही है ताकि कोरोना से लोगो को ज्यादा से ज्यादा संख्या में बचाया जा सके.

वही दिल्ली सरकार ने कोरोना से बचाव के लिए कई कदम उठाये है. जिसके बाद एक बार फिर दिल्ली के CM अरविन्द केजरीवाल ने बड़ा फै’सला लिया है. दरअसल CM केजरीवाल ने नगर निगम की एक शिक्षका की मृ’त्यु  पर शो’क जा’हिर करते हुए कहा कि उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की सहायता राशि प्रदान की जाएगी.

बता दें नगर निगम की संविदा शिक्षिका सरकार राज्य सरकार द्वारा संचालि’त एक राहत केंद्र में भोजन वितरण का काम करने लगी थी. जिसके बाद वो कोरोना से संक्र’मित हो गयी और चार मई को कोविड-19 से उनकी मौ’त हो गयी. जिस पर केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने 10, 17 और 18 अप्रैल को भोजन वितरण की ड्यूटी की. त’बीयत खराब होने पर वह 24 अप्रैल को नहीं आ सकीं. जिसके बाद पहले उन्हें रोहिणी में आंबेडकर अस्पताल और उसके बाद आरएमएल अस्पताल में भ’र्ती कराया गया जहां उनकी मौ’त हो गयी.

इसके अलावा केजरीवाल ने यह भी कहा कि उनके परिवार को दिल्ली सरकार 1 करोड़ रुपये की सहायता राशि भी देगी. और साथ ही सरकार शहर के निर्माण क्षेत्र के श्र’मिकों को इस महीने भी पांच हजार रुपये वि’त्तीय सहायता के तौर पर देगी. इसके अलावा कुछ श्र’मिकों के खा’ते में पैसे जमा करा दिए गए है बाकी लोगो के में भी जल्द ही जमा हो जाएंगे.

जाहिर है केजरीवाल सरकार ने पिछले महीने भी श्रमि’कों के लिए सहायता राशि प्रदान की थी और प्रवासी मजदूरों के लिए भी दिल्ली से ट्रेन चालू की है. ताकि मजदूरों को उनके राज्यों में पहुँचाया जा सके.