दिल्ली सरकार का फैसला ऑ’ड- ई’वन के तहत खुलेंगी सभी शराब की दुकाने, करना होगा इन नि’यमों का पा’लन

1077

देशभर में लॉकडाउन चल रहा है. जिसकी वजह से अभी मॉल, स्कूल, कॉलेज सभी बंद चल रहे है. वहीं सरकार ने लॉकडाउन में लोगो को राहत देते हुए कुछ छूट दी है. जिसमें सरकार ने लॉकडाउन 3.0 में सरकारी शराब की दुकाने खोलने की अनु’मति दी थी.

जिसके बाद अब दिल्ली सरकार ने प्राइवेट शराब की दुकाने खोलने की इजा’जत भी दे दी है. जिसके लिए दिल्ली सरकार ने अब ऑ’ड- ईव’न के आधार पर प्राइवेट शराब की दुकानें खोलने की अनुम’ति दी है. बता दी ये दुकाने शनिवार सुबह 9 से शाम 6.30 बजे तक खुलेंगी. इसके अलावा आदे’श के अनुसार अगर आने वाले दिनों में इनमें से कोई भी दुकान कंटेन’मेंट जोन में आती है, तो उसे तुरंत बंद कर दिया जाएगा.

वहीं सरकर ने केवल उन्ही दुकानों को खोलने की इजा’जत दी है. जो कंटेनमें’ट जोन में नहीं आती है. इसके साथ ही आबकारी विभाग ने प्राइवेट दुकानों के नाम जारी किए गए आदे’श जारी करते हुए कुछ नि’र्देश भी दिए है. जिसमें कहा है कि हर दुकान के बाहर गा’र्ड्स तै’नात होंगे, जो सुनि’श्चित करेंगे कि लाइन बनी रहे. साथ ही बैरि’केडिंग जरूरी होगी और सोशल डि’स्टेंसिंग के निय’म को फॉ’लो करना अनि’वार्य होगा.

बता दें दिल्ली में कोरोना के कुल माम’लों की संख्या 12 हजार 319 हो गयी है. वही म’रने वालो की संख्या 208 हो गयी है. इसके अलावा शु’क्रवार को कोरोना से 330 मरीज ठीक हुए. जिसके बाद दिल्ली में इस म’हामारी से ठीक होने वाले मरीजों की सं’ख्या 5897 हो गई है.

गौरतलब है देश भर में कोरोना ने हा’हाकार मचा के रखा हुआ है. जिसके कारण इससे संक्र’मित लोगो की संख्या 1 लाख से ऊपर पहुँच गयी है.