दिल्ली में कोरोना म’हा’मारी पर हाईकोर्ट की स’ख्ती के बाद ऐ’क्शन में केजरीवाल सरकार, कहा “सा’र्व’जा’निक स्था’नों पर मा’स्क नहीं पहनने पर…”

105

देशभर में कोरोना का सं’क्र’मण फिर से बढ़ने लगा है. जिससे सबसे ज्या’दा प्र’भा’वित राजधानी दिल्ली है. दरअसल दिल्ली में कोरोना की तीसरी ल’हर आ चुकी हुई और जम’कर राजधानी में अपना क’हर मचा रही है. इतना ही नहीं दिन पर दिन दिल्ली में कोरोना से सं’क्र’मित मरीजो के आं’क’ड़े काफी चौ’का’ने वाले सामने आ रहे है.

वही दिल्ली में बढ़ते कोरोना के माम’लो को देखते हुए HC ने भी केजरीवाल सरकार को फ’ट’का’र लगायी है और इसी वजह से अब केजरीवाल सरकार ने भी क’ड़ा ए’क्श’न लिया है. दरअसल सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना की स्थि’ति पर सर्व’द’ली’य बै’ठ’क बुलाई थी जिसमें उन्होंने ऐ’ला’न करते हुए कहा है कि सा’र्व’ज’नि’क ज’ग’हों पर मा’स्क नहीं पहने पाए जाने पर 2000 का जु’र्मा’ना लगाया जाएगा.

इतना ही नहीं CM केजरीवाल ने ट्वी’ट करते हुए लिखा कि ‘दिल्ली में कोरोना की स्थि’ति पर मान’नीय ले’फ्टि’नें’ट ग’र्व’नर से मु’ला’का’त की और उन्हें स्थि’ति से अ’व’ग’त कराया. हम इस बात पर सहम’त थे कि ऐसा तं’त्र बनाया जाए जिससे लोग मा’स्क न उता’रें. इसी के तहत हमने मा’स्क नहीं पहनने पर जु’र्मा’ने को 500 से बढ़ाकर 2000 रुपये करने का फैस’ला किया है’. जाहिर है कोरोना की तीसरी लह’र के का’रण दिल्ली में बढ़े सं’क्र’मण को देखते हुए केंद्र सरकार भी ए’क्श’न में आ गयी है और अब वो खुद इस पर अपनी नज’र बनाए हुए है.