रतनलाल की पत्नी पूनम को दिल्ली पुलिस में बनाया जा सकता है सब-इंस्पेक्टर लेकिन सपना है ये काम करने का

दिल्ली में हुई हिं-सा को अब कई दिन बीत चुके हैं. CAA को लेकर चल रहे वि-रोध ने अचानक से एक उ-ग्र रूप ले लिया था और सैंकड़ों की भीड़ रोड पर आ गयी और ब-वाल करना शुरू कर दिया था. 24 फरवरी को इस हिंसा में दिल्ली पुलिस के जाबां-ज रतनलाल भी भी-ड़ का शि-कार हो गये, जिसके बाद उन्हें स-र में चो-ट आयी और वह श-हीद हो गये. रतनलाल को लेकर केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार बड़ा ऐलान कर चुकी है.

जानकारी के लिए बता दें दिल्ली हिं-सा में श-हीद हुए रतनलाल की पत्नी को लेकर अब बड़ी खबर आ रही है. रतनलाल की पत्नी पूनम को दिल्ली पुलिस में दया के आधार पर सब इंस्पेक्टर की नौकरी दी जा सकती है. दरअसल इस हिं-सा में शहीद हुए रतनलाल को लेकर केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार ने एक-एक करोड़ रूपये देने का ऐलान किया था, वहीं दिल्ली सरकार ने घर के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की बात भी कही थी.

रतनलाल की पत्नी को नौकरी देने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. इस समय उनका परिवार राजस्थान गाँव में गया हुआ, वहां से लौटने के बाद नौकरी की प्रक्रिया पूरी की जा सकती है. पूनम पुलिस की नौकरी के बजाय सेंट्रल गवर्नमेंट या दिल्ली सरकार में अध्यापक की नौकरी पाने की चाहत रख रही हैं. कहा जा रहा है कि पूनम के पास इससे संबंधित योग्यता भी है.

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार के ऐलान के बाद रतनलाल के परिवार के किसी एक व्यक्ति को दया के आधार पर विभाग में ही सब-इंस्पेक्टर के पद पर नियुक्त किये जाने पर विचार किया जा रहा है. रतनलाल के परिवार की सहमती बनती है तो पूनम को जल्द ही सब-इंस्पेक्टर बनाया जा सकता है लेकिन पूनम की चाहत टीचर बनने की है, उन्होंने स्नातक के बाद बीएड भी कर रखी है. अब देखना यह है कि सरकार क्या फैसला लेती है.