दिल्ली में मतदान खत्म होते ही आए एग्जिट पोल के नतीजे, कांग्रेस को लग सकता है झ’टका

3459

दिल्ली में आज यानि कि 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव संपन्न हो गया है. चुनाव से पहले बीजेपी ने आखिरी दिनों में अपनी पूरी ताकत लगा दी तो वहीं आम आदमी पार्टी अपनी मुफ्त वाली योजनाओं की दम पर फिर से सत्ता में आने की बात कर रही है. इसी बीच अगर हम कांग्रेस की बात करें तो लगातार हार का सामना कर रही कांग्रेस को दिल्ली चुनाव में भी बड़ा झटका लग सकता है.

जानकारी के लिए बता दें दिल्ली में हुए चुनावों को लेकर कई बड़े सर्वे सामने आए लेकिन कांग्रेस की कहीं भी नैया पार नहीं दिखी. अब मतदान खत्म हो चुका है. शाम को 6 बजे तक 54.65 फीसदी मतदान हुआ है. एग्जिट पोल के नतीजे भी सामने आने लगे हैं. अभी तक आए कई सर्वे को देखकर यही कहा जा सकता है कि दिल्ली से सबसे बुरी खबर कांग्रेस के लिए ही है.

लगातार आए सर्वे को देखकर ऐसा ही लगता है कि बार दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अपना खाता खोलने तक को तरस जाएगी. अभी हाल ही में दो चैनलों के एग्जिट पोल में कांग्रेस को एक भी सीट मिलने का अनुमान बताया जा रहा है. टाइम्स नाउ एग्जिट पोल के अनुसार आम आदमी पार्टी को बहुमत मिल सकता है, बीजेपी पिछली बार से अपना काफी अच्छा प्रदर्शन दिखा 26 सीटें जीत सकती है. वहीं कांग्रेस को एक भी सीट मिलने का अनुमान नहीं जताया गया है.

गौरतलब है कि REPUBLIC+ जन की बात एग्जिट पोल के अनुसार आम आदमी पार्टी को बहुमत मिल सकता है वहीं बीजेपी को भी 9-21 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं अगर कांग्रेस की बात करें तो खाता खोलना भी मुश्किल हो सकता है.