कांग्रेस ले कर आई ये गज़ब स्कीम, दिल्ली चुनाव जीती तो जनता को देगी…

1306

दिल्ली का चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस भी अब अरविन्द केजरीवाल के नक़्शे कदम पर चलने जा रही है. जिस तरह अरविन्द केजरीवाल ने फ्री चीजों के वादे कर के दिल्ली कि जनता का दिल जीता था, उसी तरह अब कांग्रेस भी दिल्ली की सत्ता में वापस आने के लिए लोगों को फ्री चीजें बांटने का वादा कर रही है.

गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कैशबैक स्कीम का ऐलान किया है. दिल्ली कांग्रेस ने कहा है कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो दिल्ली में जिन लोगों को 20 हजार लीटर पानी मिलता है, वो अगर उन 20 हजार लीटर पानी में से पानी बचाते हैं तो उन्हें कैशबैक दिया जाएगा.

ये ऐलान दिल्ली कांग्रेस के नेता मुकेश शर्मा और सुभाष चोपड़ा ने किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार 20 हजार लीटर की स्कीम को जारी करेगी. इस स्कीम के जरिये लोगों को जागरूक करेगी. ये सारा पैसा लोगों के बैंक एकाउंट में पहुंचेगा. आपको बता दें कि पिछली चुनावों में जीत हासिल करने के लिए अरविन्द केजरीवाल अक्सर फ्री चीजें बांटने का दांव चलते हैं. फ्री पानी, फ्री बिजली, फ्री वाईफाई के अलावा डेल्ही मेट्रो को महिलाओं के लिए फ्री करने की घोषणा कर चुके हैं. इससे कांग्रेस को लगता है कि वो उनके ही खेल में उन्हें मात दे सकेगी.

दूसरी तरफ दिल्ली चुनावों के मद्देनज़र कांग्रेस ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है. उम्मीद जताई जा रही है कि शुक्रवार को कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर देगी.