बीजेपी ने उतारा दिल्ली के रण में अपना स्टार प्रचारक, शाहीन बाग और जामिया में गरजेंगे योगी

939

दिल्ली में चुनावी दंगल चालू हो गया हैं. वि’पक्षी पार्टियां दिल्ली चुनाव में अपनी जीत हा’सिल करने के लिए जोर शोर से तैयारी में हैं. दिल्ली में 2 साल से आम आदमी पार्टी का राज रहा हैं. जिसके बाद एक फिर से बीजेपी ने दिल्ली में अपनी जीत हा’सिल करने के लिए कमर कस ली हैं. वही यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अब दिल्ली के र’ण में उतर आये हैं. जो अब दिल्ली के र’ण में दिल्ली के मु’स्लिम इ’लाको में प्रचार कर सकते हैं.

बता दें यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ दिल्ली के र’ण में मु’स्लिम इ’लाकों में प्रचार करेंगे जिसमे जामिया नगर और शाहीन बाग शामिल हैं. शाहीन बाग में कई दिनों से लगातार वि’रोध प्र’दर्शन किया जा रहा हैं. जिसकी वजह से शाहीन बाग दिल्ली की पहचान का एक हि’स्सा भी बन गया हैं. इसी लिए भाजपा के द्वारा सीएम योगी को दिल्ली के चुनावी मैदान में उतारा जा रहा हैं.

आपको बता दें ऐसा पहली बार नहीं हो रहा जब भाजपा ने सीएम योगी को चुनाव के दौरान किसी दूसरे राज्य में प्रचार के लिए चुना हैं. इससे पहले भी भाजपा सीएम योगी को चुनाव के लिए चुन चुकी हैं. दिल्ली में सीएम योगी आदित्यनाथ की 12 रैलियां होंगी. जिसमे 1 फरवरी से 4 फरवरी तक ये रैलियां की जाएँगी. ये सभी रैलियां दिल्ली के ज्यादातर मु’स्लिम इ’लाकों में होंगी. जिसमे जामिया नगर, शाहीन बाग़, चांदबाग और मु’स्तफाबाद जैसे इलाकों में की जाएँगी.

Yogi Adityanath. (File Photo: IANS)

सीएम योगी आदित्यनाथ की प्रचार प्रक्रिया की वजह से राजस्थान, कर्नाटक और असम जैसे राज्यों में उनकी डिमांड बढ़ गयी हैं. दिल्ली चुनाव में सीएम योगी के साथ, केंदीय मंत्री और 200 से अधिक सांसद प्रचार करने में लगे हैं. दिल्ली में चुनाव जीतने के लिए बीजेपी ने अब अपने सभी लोगों को चुनावी दंगल में उतार दिया हैं. जिसमे सीएम योगी भी अब दिल्ली चुनाव में अपनी भागीदारी देंगे.