चुनाव आयोग ने भाजपा को दिया बड़ा झटका, इन दो स्टार नेताओं के प्रचार पर रोक

1612

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग में बस कुछ ही दिन बचे हैं. मतदाताओं को लुभाने के लिए सभी पार्टियों के नेताओं के बीच जुबानी जंग जारी है. प्रचार के दौरान कई बार नेता कुछ ऐसा बोल जाते हैं जिस कारण आचार संहिता का उल्लंघन हो जाता है और माहौल खराब होता है. भाजपा के दो स्टार कैम्पेनर पर चुनाव आयोग ने अपना डंडा चलाया है.

चुनाव आयोग ने भाजपा को आदेश दिया है कि वो केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा को अपने स्टार कैम्पेनर लिस्ट से बाहर करे. अब ये दोनों नेता दिल्ली चुनाव के दौरान प्रचार नहीं कर पायेंगे. आपको बता दें कि अनुराग ठाकुर ने एक सभा में नारा लगाया था ‘देश के गद्दारों को, गो’ली मा’रो सा’लों को’ जबकि प्रवेश वर्मा ने मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को न’क्स’ली और आ’तं’की कह दिया. जिसके बाद चुनाव आयोग ने कारवाई की है.

इससे पहले भड़काऊ बयानबाजी करने के कारण चुनाव आयोग मॉडल टाउन से भाजपा उम्मीदवार कपिल मिश्रा पर भी 48 घंटों का बैन लगाया था. जैसे जैसे चुनाव की तारीखें नजदीक आती जा रही है वैसे वैसे चुनाव प्रचार में गर्मी भी बढती जा रही है. आपको बता दें कि दिल्ली के 70 विधानसभा सीटों पर 8 फ़रवरी को वोटिंग होनी है.