दिल्ली में इतने प्रतिशत हुआ मतदान

1485

देश की राजधानी कही जाने वाली दिल्ली में आज 70 सीटों पर मतदान किया गया. जिसमें 672 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे. दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच चुनाव को लेकर तकरार देखने को मिल रही हैं और उनके द्वारा दिल्ली की सत्ता को जीतने के लिए एक दूसरे पर बयानबाजी भी देखने को मिल रही हैं. तो दूसरी तरफ दिल्ली के चुनाव ने पूरे देश का ध्यान अपनी ओर खींच रखा हैं.

1.47 करोड़ की आबादी वाले शहर दिल्ली में चुनाव के दौरान लोगों में चुनाव को लेकर रूचि कम देखने को मिली. दिल्ली में 55 प्रतिशत के करीब मतदान किया गया. यह मतदान सुबह 5 बजे से 6:30 बजे तक किया गया .बात कि जाये सुरक्षा की तो, दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किये गए थे. ताकि मतदान के दौरान किसी भी मतदाता को परेशानी न हो और न ही चुनाव प्रक्रिया में कोई अड़चन आये. इस मतदान के दौरान 1.47 करोड़ लोगों ने अपने मतदान के द्वारा दिल्ली में किसकी सरकार बनेगी. इसका फैसला अपने वोटों के द्वारा दिया.

इसी के बीच उपराष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कामराज लेन स्थित पोलिंग बूथ पर जाकर अपना वोट दिया. वहीं CPI के वरिष्ठ नेता प्रकाश करात ने संचार भवन के पोलिंग बूथ पर वोट डाला. वोटिंग की प्रक्रिया शाम 6:30 तक चली जिसमे 55 प्रतिशत लोगो ने वोट दिया. दिल्ली के शाहीन बाग में लोगो की लम्बी कतार देखने को मिली. वही दिल्ली के बाकी इलाकों में वोटिंग बूथ पर लोगो की लाइन कम देखने को मिली.अब दिल्ली की सत्ता पर किसका राज होगा, कौन दिल्ली की गद्दी पर अपना स्थान पाता हैं ये तो अब 11 फरवरी को नतीजे आने के बाद ही पता चलेगा.