दिल्ली दं’गे मामले में क्राइ’म ब्रांच के दाय’र की अपनी चार्जशीट, ताहिर हुसैन पर लगाये गए हैं ये आरोप

909

कुछ महीने पहले दिल्ली में हुई हिं’सा के दौरान देश का माहौल काफी ज्यादा त’नाव भरा हो गया था. जिसकी वजह से कई लोगो को काफी दि’क्कतों का सामना करना पड़ा. दरअसल पिछले साल दिसम्बर महीने में CAA और NRC के नाम पर किये गए वि’रोध प्रद’र्शन ने इतना ज्यादा भया’नक रूप ले लिया जिसकी वजह से दिल्ली में जगह जगह पर लोग हिं’सा करने पर उतर आये. जिसमें कई मासूम लोगो की जा’न भी चली गयी.

वही दिल्ली हिं’सा के मास्ट’रमाइंड और IB कांस्टेबल अंकित शर्मा की ह’त्या के आरो’पी ताहिर हुसैन और उसके साथियों को पुलिस ने गि’रफ्तार कर लिया था. जिसके बाद दिल्ली हिं’सा माम’ले में क्रा’इम ब्रांच ने कड़कड़डूमा कोर्ट में चार्जशीट दाय’र कर दी है. जिसमें दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और पार्षद ताहिर हुसैन को मास्ट’रमाइंड बताया है साथ ही 15 लोगो को भी इस हिं’सा का आरो’पी बनाया है.

बता दें इस चार्ज शीट में ताहिर हुसैन का भाई शाह आलम भी आरो’पी है. इसके अलावा पुलिस ने कहा है कि हिं’सा के वक्त आरो’पी ताहिर हुसैन अपनी छत पर था. और हिं’सा में उसका हाथ है साथ ही इसके लिए उसने 1 करोड़ 30 लाख रूपए भी खर्च किये थे.

वही पुलिस का यह भी कहना है कि दिल्ली हिं’सा की आ’ग एक सोची समझी सा’जिश थी. जिसमें ताहिर हुसैन ने JNU  के पूर्व छात्र उमर खालिद और CAA और NRC का वि’रोध कर रहे छात्रों के साथ बात चीत की थी. और दिल्ली में हिं’सा करने की रणनी’ति तैयार की थी. जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भारत दौरे पर आये थे.

जाहिर है ये पूरी हिं’सा एक सोची समझी सा’जिश थी. जिसके तहत देश की छवि ख़रा’ब करने और देश में तना’व का माहौल पैदा करने के लिए की गयी थी.