दिल्ली चुनाव : BJP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानिये कहाँ से कौन उतरेगा मैदान में?

3633

लम्बे इंतज़ार के बाद आखिरकार भाजपा ने भी दिल्ली चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी. पहली लिस्ट में 57 उम्मीदवारों के नाम हैं. आपको बता दें कि दिल्ली में 70 सीटों पर चुनाव होने हैं. दूसरी लिस्ट भी जल्द ही जारी की जायेगी.

भाजपा ने जो पहली लिस्ट जारी की है उसमे 11 उम्मीदवार अनुसूचित जाति से हैं. जबकि पार्टी ने चार महिलाओं को भी चुनावी मैदान में उतारा है. हालाँकि पहली लिस्ट में पार्टी ने नई दिल्ली सीट की घोषणा नहीं की है. आपको बता दें कि नई दिल्ली सीट इसलिए महत्वपूर्ण और इस सीट पर सबकी नज़रें इसलिए टिकी है क्योंकि यहाँ से मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल उम्मीदवार हैं.

आम आदमी पार्टी से बगावत करके भाजपा में शामिल हुए कपिल मिश्रा को मॉडल टाउन से टिकट दिया गया है. जबकि आदर्श नगर से राजकुमार भाटी, मुंडका से मास्टर आजाद सिंह, रिठाला से मनीष चौधरी. बवाना से रविंद्र कुमार इंद्रराज, बादली से विजय भगत को उम्मीदवार बनाया गया है. विजेंद्र गुप्ता को रोहिणी से मैदान में उतारा गया है.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए कहा कि बाकी बचे 13 स्सीतों पर भी जल्द ही उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की जायेगी. भाजपा ने किसी को भी मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं किया है. मनोज तिवारी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करते हुए कहा कि इस बार भाजपा दिल्ली में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी.