दिल्ली चुनाव के लिए भाजपा ने घोषित की चुनाव समिति, इस नेता का नाम है सबसे ऊपर

735

दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद भाजपा ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है. इस सिलसिले में आज पार्टी ने चुनाव समिति की घोषणा की. इस समिति में 15 नेताओं के नाम है. इस लिस्ट में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी का नाम सबसे ऊपर है. इस लिस्ट से साफ़ है कि दिल्ली में बड़ी संख्या में रह रहे पूर्वांचली वोटों को रिझाने के लिए पार्टी ने मनोज तिवारी के कंधो पर बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है.

बीजेपी की ओर से जारी इस सूची में दिल्ली से सभी 7 सांसदों का नाम शामिल है. उनके अलावा राष्ट्रीय महामंत्री अनिल जैन, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत गौतम, राज्यसभा सांसद विजय गोयल भी शामिल हैं. हालाँकि पार्टी ने इस चुनाव में किसी को भी मुख्यमंत्री का उम्मीदवार घोषित नहीं किया है लेकिन जिस तरह से मनोज तिवारी पर बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है उससे इस दौड़ में उनका अनाम सबसे आगे चल रहा है. अगर चुनाव में भाजपा जीत दर्ज करती है तो हो सकता है कि मुख्यमंत्री की दौड़ में मनोज तिवारी का नाम सबसे आगे हो.

दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटों के लिए 8 फ़रवरी को वोट डाले जायेंगे. जबकि चुनाव परिणाम 11 फ़रवरी को घोषित किये जायेंगे. दिल्ली में आप, भाजपा और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है. हालाँकि भाजपा की तरह कांग्रेस ने भी अभी तक मुख्यमंत्री के उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है.