डिफेन्स एक्सपो में पीएम मोदी ने किया कुछ ऐसा काम, लोग देखते रह गए

285

दिल्ली में चुनाव का माहौल बदल रहा हैं जिसके बाद सभी पार्टियां चुनाव साधने में लगी हुई हैं वहीं बीजेपी के नेता और पीएम नरेन्द्र मोदी ने दिल्ली के चुनाव को पूरी तरह से बदल दिया हैं. इन सब के बीच पीएम मोदी ने लखनऊ के डिफेन्स एक्सपो में ह’थियारों की जाँच की और उनकी आधुनिकता का परीक्षण भी किया. पीएम मोदी ने 2014 के बाद से देश की सैन्य ता’कत को बढ़ा दिया हैं. जिसके बाद से वि’पक्ष कई बार उनपर ह’मला करता रहा हैं. लेकिन पीएम मोदी देश की ता’कत को लगातार बढ़ा रहे हैं.

पीएम मोदी ने एक्सपो के एक्सपर्ट की निगरानी में वर्चुअल शूटिंग रेंज का परीक्षण किया और साथ ही गो’लियां भी चला कर देखी. आपको बता दें वर्चुअल शूटिंग रेंज विज्ञान की एक ऐसी उपलब्धि हैं जिसके द्वारा बिना गो’ली चलाये नि’शाना साधा जा सकता हैं. इसकी मदद से हमारी सेना की ता’कत और बढ़ा जाएगी. इसके लिए वर्चुअल शूटिंग रेंज का प्रशिक्षण लेना सेना के लिए बहुत जरुरी हैं.

वर्चुअल शूटिंग रेंज में सेना बिना किसी यु’द्ध में जाये सीधा नि’शाना साध सकते हैं और अपने कौशल का आंकलन कर सकते हैं. जिसके लिए सैनिकों को प्रशिक्षण भी दिया जायेगा. पीएम मोदी ने खुद बंदूक को हाथ में गो’ली चला कर वर्चुअल शूटिंग रेंज का आंकलन किया. बता  दें पीएम मोदी जिस एरिया में थे वो वर्चुअल शूटिंग रेंज का एरिया था. पीएम मोदी देश में सैन्य ता’कत को बढ़ाने के लिए सभी संभव प्रयास कर रहे हैं. जिसकी वजह से आज विदेशों में भी भारत का नाम बड़े ही सम्मान के साथ लिया जाता हैं.

इससे पहले पीएम मोदी ने भारत में राफेल लाकर सेना की ता’कत को और बढ़ा दिया हैं जिसकी वजह से पीएम के इस कदम को लेकर तारीफ की गयी गयी थी हालांकि कुछ वि’पक्षी पार्टियों को इससे भी काफी दिक्कते होने लगी थी और उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी पर नि’शाना साधना शुरू कर दिया था.