दीपिका पादुकोण को एक और झटका, विज्ञापन कंपनियों ने लिया ये बड़ा फैसला

2172

दीपिका पादुकोण को अपनी फिल्म छपाक की पब्लिसिटी के लिए JNU जाना भारी पड़ता जा रहा है. पहले तो सोशल मीडिया पर बायकॉट छपाक ट्रेंड हुआ. उसके बाद बॉक्स ऑफिस पर छपाक उम्मीदों के मुताबिक़ प्रदर्शन नहीं कर पा रही है. ये सब देख कर विज्ञापन कम्पनियाँ भी डर गई हैं. ब्रैंड को कोई नुकसान न हो इसके लिए विज्ञापन कंपनियों ने बड़ा फैसला किया है.

वैसे ब्रैंड्स जिनका विज्ञापन दीपिका पादुकोण करती हैं, उन्होंने लोगों की नाराजगी से बचने के लिए टीवी पर दीपिका के विज्ञापन दिखाने कम कर दिए हैं. कुछ ब्रैंड्स ने कहा कि वे दीपिका वाले अपने विज्ञापनों को फिलहाल के लिए कम दिखा रहे हैं. क्योंकि अक्सर किसी राजनीतिक या संवेदनशील मुद्दों पर सेलेब्रिटीज की राय का असर ब्रैंड्स पर पड़ता है. लोगों का गुस्सा ब्सेलेब्रिटीज के साथ साथ ब्रैंड्स पर भी टूटता है. आमिर खान के मामले में ऐसा देखा जा चूका है जब आमिर ने बयान दिया था कि देश में उन्हें डर लगता है उसके बाद उनके बयान का खामियाजा स्नैपडील को भुगतना पड़ा था. सोशल मीडिया पर स्नैपडील के खिलाफ कैम्पेन चल गया था.

एक मीडियाब्रैंड्स चीफ एग्जिक्युटिव का कहना है कि, ‘सामान्य तौर पर ब्रैंड्स सुरक्षित दांव चलते हैं. वे किसी विवाद से बचना चाहते हैं. बड़े ब्रैंड्स ने दीपिका के विज्ञापन टीवी पर दिखाना कम कर दिया है. जबकि मझोले और छोटे ब्रैंड्स ने दीपिका के विज्ञापन दिखाना 2 हफ्ते तक रोक दिया है. एक विज्ञापन के लिए दीपिका 8 करोड़ रुपये लेती हैं.