दीपिका पादुकोण के JNU पहुँचने पर मचा ब’वाल, लोगों ने कहा…

1893

अपनी फिल्म छपाक की रिलीज से चार दिन पहले JNU में हिं’सा के खिलाफ छात्रों के विरोध प्रदर्शन में पहुँच कर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने सियासी भूचाल मचा दिया. सोशल मीडिया पर नेता और सितारे आपस में भिड़ गए. सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले स्वरा भास्कर, अनुराग कश्यप और सिम्मी ग्रेवाल जहाँ एक तरफ दीपिका के समर्थन में खड़े हो गए वहीँ भजापा ने इसे फिल्म प्रमोशन का सस्ता हथकंडा बता कर दीपिका के खिलाफ मोर्चा खोल दिया.

सोशल मीडिया पर #boycottchhapaak  और #ISupportDeepika ट्रेंड होने लगा. #boycottchhapaak  के साथ ट्वीट करने वाले दीपिका पर आरोप लगा रहे हैं कि वो अपनी फिल्म का प्रमोशन करने के लिए राजनीति कर रही हैं. उनका तर्क ये है कि अब से पहले भी यूनिवर्सिटी में बवाल हुआ. जामिया में पुलिस गई, छात्रों की पि’टाई हुई लेकिन तब दीपिका ने कोई रिएक्शन नहीं दिया. अब जबकि चार दिनों में दीपिका की फिल्म रिलीज होने वाली है तो वो छात्रों के साथ एकजुटता जताने पहुँच गई, क्योंकि सारी मीडिया वहीँ थी और वहां पहुँचने ज्यादा कवरेज मिलता. जबकि #ISupportDeepika के साथ ट्वीट करने वाले दीपिका को बहादुर बता रहे थे. उनका कहना था कि दीपिका ने वो किया है जो करने की हिम्मत बहुत सारे बॉलीवुड सेलेब्रिटीज नहीं जुटा सके.

इन सबके बीच राजनीतिक बयानबाजी भी तेज हो गई. दिल्ली से बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने दीपिका के जेएनयू जाने पर सवाल खड़े किए. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि ‘दीपिका जी, कभी 1984 क’त्लेआ’म के पी’ड़ित परिवारों से क्यों नहीं मिली? मध्य प्रदेश में सिखों पर हुए अ’त्या’चार पर कभी कुछ क्यों नहीं बोला? ननकाना साहिब में हुए ह’म’ले पर एक ट्वीट भी नहीं किया. पर आज पब्लिसिटी पाने के लिए आप JNU पहुंच गईं.’