दीपिका निभा रहीं acid attack survivor का रोल

977

आलिया का एअरपोर्ट लुक.. ऐश्वर्या का रेड कारपेट लुक… रेखा का अवार्ड शो लुक… ये बॉलीवुड में लुक्स बहुत मायने रखता है… हीरो हो या हेरोईन उन्हें परफेक्ट दिखना पसंद होता है और यह इस इंडस्ट्री की मांग भी होती है .
अपने लुक्स को लेकर इसलिए तो बॉलीवुड celebs बहुत कंसर्न रहते है . क्योंकि आजकल ट्रोल का जमाना है जनाब… थोड़ा सा लुक बदलता है लोग ट्रोल करना शुरू कर देते है .

लेकिन कुछ लोगों को फर्क नहीं पड़ता . जहां एक तरफ सेलेब्स के 100 नखरे होते है, कभी costume को लेकर tantrum तो कभी मेकअप को लेकर . वहीं इन सबों के बिच दीपिका के “छपाक” के पहले लुक ने एक अलग ही छाप छोड़ी है. लोगों के माइंड सेट को एक अलग एंगल दिया है .
दरअसल बात कुछ ऐसी है कि दीपिका पादुकोण के upcoming फिल्म छपक की पहली झलक देखने को मिली. यह फिल्म एसिड अटैक survivor लक्ष्मी अगरवाल के लाइफ पर based है. यूं तो दीपिका अपनी खूबसूरती और फैशन सेंस के लिए हमेशा टॉप लिस्ट में रहीं है . लेकिन उनकी एक्टिंग भी कुछ कम नहीं.
अपने लुक के साथ अपने एक्टिंग को भी परफेक्ट रखना उनको आता है. इसबार लुक्स वाली स्टीरियोटाइप को तोड़ते हुए दीपिका सामने आई है . एक एसिड अटैक survivor के लुक के लेकर .

इस फिल्म को ,मेघना गुलज़ार बना रहीं है . आपको बता दें की लक्ष्मी की कहानी जब दीपिका ने सुनी थी तो उन्होंने इस फिल्म को produce करने की बात कही थी.
ऐसा बताया जा रहा है कि फिल्म ‘छपाक’ में दीपिका के किरदार का नाम मालती है . उनके साथ फिल्म में विक्रांत मैसी नजर आएंगे। इस फिल्म की शूटिंग नई दिल्ली में शुरू हुई है . ऐसी खबर आ रही है कि यह फिल्म 10 जनवरी 2020 में रिलीज होगी।

वैसे हम आपको ये बताना चाहते है की ये लक्ष्मी कौन है .. किसपर यह फिल्म बनने जा रही है .
दरअसल जब भी हम इन्टरनेट के जरिये एसिडअटैक survivor की फोटो तलाशते है तो हमारे सामने यह फोटो ज़रूर आती है. इस लड़की का नाम है लक्ष्मी अगरवाल. एक एसिड अटैक survivor होने के बाद इन्होने जो हिम्मत दिखी वो काबिले तारीफ है .

वैसे हम बताते है क्या हुआ था इनके साथ
दरअसल एक 15 साल की लड़की थी. उसके आँखों में बहुत सपने the. वो कुछ बनना चाहती थी कुछ करना चाहती थी. लेकिन उसको एक लड़का पसंद करता था वो लड़का नहीं आदमी था.क्योंकि उसकी उम्र 32 साल थी. वो उसे पसंद करता था या पागलपन था पता नहीं . लेकिन उसकी हरकतें कुछ ठीक नहीं थी .
वो लड़की के मर्ज़ी के बिना उसका पीछा किया करता था . लड़की डरी रहती थी लेकिन किसी को कुछ नहीं बोलती थी क्योंकि हमारे समाज में इन बातों पे लड़कियों पर ही पाबन्दी लगाई जाती है. खैर उसको अपने सपने पुरे करने the इसलिए वो बहार निकलते रहती थी पढने के लिए.

लेकिन एक दिन कुछ ऐसा हुआ जो उसने सपने में नहीं सोचा होगा . दिल्ली के पॉश खान मार्केट में उस शख्स ने लक्ष्मी पर तेजाब से हमला कर दिया. वो बहुत तड़पी एक इंटरव्यू में उसने यह भी कहा की जब उसपर एसिड अटैक हुआ तब उसको ऐसा लग रहा था जैसे किसी ने जिंदा जला दिया हो उसे .
शायद उस दर्द को हम महसूस भी नहीं कर सकते क्योंकि एक हलके से कट पर हम बेचैन हो उठते है और वो तो एसिड था .

लेकिन इसके बाद भी लक्ष्मी ने हार नहीं मानी उसने अपने सपने को पूरा किया और एक मिसाल बनी हर एसिड अटैक survivor के लिए .

दीपिका की एक्टिंग बहुत नेचुरल है . उन्होंने काफी सीरियस फिल्में की है यह भी एक सेरिउस इशू के साथ साथ सोशल इशु भी है. दीपिका ने जैसे इस लुक के साथ जस्टिफाई किया है वैसे ही वो रोल को भी अच्छे से निभाएंगी .