ब्रिटेन की जिस सांसद को भारत ने किया डिपोर्ट उनकी सच्चाई जान कर चौंक जायेंगे आप

880

बीते दिनों भारत ने ब्रिटेन की सांसद डेबी अब्राहम्स का वीजा कैंसल कर दिया और उन्हें दिल्ली एयरपोर्ट से डिपोर्ट कर दिया गया. डेबी कश्मीर के मुद्दे पर भारत विरोधी अभियान चलाती है. उनके बारे में कुछ और भी खुलासे हुए हैं. डेबी कश्मीर पर एक पार्लियामेंट्री कमिटी का संचालन करती है. इस कमिटी के सारे मेंबर पाकिस्तानी मूल के हैं. डेबी अब्राहम्स यूके की संसद में ऑल्डम ईस्ट ऐंड सैडलवर्थ संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती हैं इस क्षेत्र में पाकिस्तानी मीरपुरी समुदाय के लोगों की बड़ी तादाद है.

डेबी जिस कमिटी का प्रतिनिधित्व करती है उसका नाम है ऑल पार्टी पार्ल्यामेंट्री कश्मीर ग्रुप (APPKG). ये ग्रुप कश्मीर को लेकर भारत के खिलाफ प्रोपगैंडा चलाता रहता है. ये कमिटी कश्मीर में मानवाधिकार हनन की बातें उठाता है और इसका मानना है कि कश्मीर के लोग आत्मनिर्णय का अधिकार दिया जाना चाहिए. इस कमिटी का गठन कश्मीर के मुद्दे को उठाने के लिए किया गया था लेकिन इस कमिटी में एक भी मेंबर भारतीय नहीं है.

इस कमिटी के सीनियर वाइस-चेयरमैन इमरान हुसैन हैं. इमरान हुसैन ब्रिटेन के ब्रैडफोर्ड से लेबर पार्टी के सांसद हैं और इनका एकमात्र लक्ष्य भारत के खिलाफ ज़हर उगलना है. इमरान हुसैन भी पाकिस्तानी मूल के ही हैं. भारत सरकार ने जब कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाया था तब इमरान हुसैन ने POK और नियंत्रण रेखा का दौरा किया था. अगस्त 2019 में लन्दन में भारतीय उच्चायोग के सामने पाकिस्तानी लोगों ने जो हिं’सक प्रदर्शन किया था, उस प्रदर्शन को इमरान हुसैन ने संबोधित किया था.