कोरोना से देश में मचा हा’हाकार, 4 महीने के बच्चे पर बरसा कोरोना का क’हर,तस्वीर देखकर आप रो देंगे

348

कोरोना वायरस की वजह से आज देश में कई मौ’ते हो चुकी हैं और कई लोग इस बीमारी से संक्रमित भी हो चुके हैं. आज कोरोना तेजी से फैलता जा रहा हैं. इसी बीच खबर आ रही है केरल से जहाँ पर कोरोना की वजह से जो मौ’त हुई हैं उससे सुनकर दिल छलनी हो जायेगा.  

वो कहते हैं न ‘ज’नाज़ा जितना छोटा होता है उतना ही भारी होता है..’ आज ये लाइन बहुत कुछ कह रही हैं उस चार महीने के बच्चे के बारे में. जिसकी कोरोना संक्रमित होने की वजह से मौ’त हो गई है. कोरोना ने अब तक देश में 700 से भी अधिक लोगों को मौ’त की नींद सुला दिया है. लेकिन उनमें से इस मौ’त ने लोगों को झकझोर कर रख दिया हैं.

उस चार महीने के बच्चे की मौ’त के बाद उसे अस्पताल के स्वास्थ्यकर्मियों ने द’फना’या दिया. इससे भी ज्यादा द’र्दना’क यह था कि परिवार का कोई भी सदस्य न बच्चे की मां और न उसके पिता आखिर बार अपनी नन्हीं जान को देख पाए. देश में कोरोना से यह सबसे कम उम्र में मौ’त का मामला बताया जा रहा है. बच्चे की रिपोर्ट एक दिन पहले ही कोरोना पॉजिटिव आई थी और शुक्रवार सुबह उसकी मौ’त हो गई.

बच्चा मलप्पुरम का रहने वाला था उसे कोरोना संक्रमण किससे हुआ, यह जानने के लिए माता-पिता दोनों के ही सैम्पल लिए गए हैं. उनकी कोई ट्रेवल हिस्ट्री भी नहीं है लेकिन इलाज के लिए उसे बार-बार अस्पताल लाना पड़ता था. बच्चे को ओपर हार्ट सर्जरी के लिए अस्पताल में एडमिट कराया गया था, लेकिन तबीयत बिगड़ती देख उसका कोरोना टेस्ट किया गया था, जिसमें कोरोना होने की पुष्टि हुई थी. जिसकी वजह से आज वो नन्हा बच्चा अब हमारे बीच नहीं रहा. ये वाकई में एक दिल को झकझोरने वाली खबर है.