चीन के बाद स्पेन और इटली में एक दिन में तीन गुना बड़ा मौत का आंकड़ा

541

कोरोना वायरस का कहर दुनिया भर में हलचल मचाये हुए है. जिसकी चपेट में विश्व की बड़ी बड़ी तकते भी आ चुकी है. कोरोना वायरस की वजह से हजारों की संख्या में लोगो की जान जा चुकी है. जबकि कई लोग अभी भी इस वीमारी से संक्रमित है. कुल मिला कर दुनियाभर में कोरोना वायरस का आंकड़ा 7 लाख के करीब पहुँच गया है. जिसको देखते हुए सभी देश की सरकारे अपनी तरफ से हर मुमकिन कोशिश कर रही है. भारत में कुल 1000 के करीब मामले सामने आये है जिसमें 100 लोग ठीक हो गए है जबकि 29 लोगो की इससे मौत भी हो गयी है. वाकी लोगो को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है और जो ज्यादा गंभीर है उनका अस्पताल में इलाज किया जा रहा है.

वही अमेरिका में भी इसके अभी तक 142,735 मामले सामने आये है जबकि इटली में 97,689 और स्पेन में 80,110 मामले सामने आये है.  वहीं चीन में 81,470 मामले कोरोना वायरस के सामने आये है. गौरतलब है जिस तरीके से लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित लोगो की संख्या बढ़ती जा रही है उस हिसाब से यह एक भयंकर महामारी बन चुकी है. स्पेन में एक दिन में 812 और ईरान में 117 लोगो की मौत हुई है. वही दूसरी तरफ अमेरिका के न्यूयॉर्क में हालत ज्यादा ख़राब है जहाँ एक दिन में मौत का आंकड़ा 1000 के करीब पहुँच गया है.

गौरतलब है जिस तरीके से हालत ख़राब हो रहे है उस हिसाब से इस पर जल्द काबू पाना बहुत ही जरुरी हो गया है. वहीं लोगो को भी अपने घरो से बाहर नहीं निकलना चाहिए. भारत में हालातो क देखते हुए सरकार ने लॉक डाउन कर दिया है और लोगो से अपील की है वो अपने घरो में ही सुरक्षित रहे बाहर न निकले इसके अलावा सरकार कई कड़े कदम भी उठा रही है.