पाकिस्तान के इस हिन्दू क्रिकेटर को कहा इस्लाम अपना लो, मिला ये करारा जवाब

827

कुछ दिनों पहले पा’किस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने पा’किस्तान की टीम पर भे’दभा’व का आ’रोप लगाया था. उसके बाद एक बार फिर से दानिश कनेरिया चर्चा का विषय बन गए हैं. दरअसल दानिश कनेरिया ने पा’किस्तान की टीम पर हिन्दू होने की वजह से दु’र्व्यवहार करने का आ’रोप लगाया था. जिसके बाद से उनके फैन्स के सवाल पूछने पर दानिश कनेरिया ने ट्विटर पर जवाब दिया. इन सब के बीच दानिश कनेरिया की एक फैन ने कहा कि आप इ’स्लाम ध’र्म को अपना लीजिए इसके बिना आपका जीवन बेकार हैं. जिसका जवाब देते हुए दानिश कनेरिया ने कहा कि इससे पहले भी बहुत लोगों ने कोशिश की थी लेकिन सफल नहीं हुए.

बता दें दानिश कनेरिया के askdanish के सेशन में आमना गुल ने ट्विटर पर लिखा की आप प्लीज इ’स्ला’म ध’र्म को अपना लीजिए. इ’स्लाम भगवान हैं और इसके बिना आपका जीवन मौ’त की तरह तरह हैं इसे प्लीज कु’बूल कर लीजिए. जिसका जवाब देते हुए दानिश ने कहा की आप जैसे बहुत लोगों ने मेरे ध’र्म परिवर्तन की कोशिश की थी. लेकिन कोई भी इसमें सफल नहीं हुआ.

इन सब के बीच दानिश के एक फैन ने ट्वीट करते हुए कहा की आप पर पा’किस्तान में ध’र्म को बदलने को लेकर इतना दवाब बनाया जा रहा हैं. आप वहां क्या सुरक्षित हैं जिस पर दानिश ने कहा कि मैंने कहा था कुछ लोगों ने ध’र्म बदलने की कोशिश की थी. लेकिन में यहाँ सुरक्षित हूँ. आप शब्दों से न खेले.

बता दें दानिश कनेरिया उस वक्त चर्चाओं में आये थे जब पा’किस्तान के तेज़ गेंदबाज शोएब अख्तर ने खु’लासा किया की इस क्रिकेटर के साथ पा’किस्तानी टीम के क्रिकेटर भे’दभा’व करते हैं. उनके साथ बैठ के खाना भी नहीं खाते क्यूंकि वो हिन्दू हैं. इसके बाद वि’वाद काफी बढ़ गया. लेकिन किसी ने भी उन क्रिकेटर के नाम नहीं लिए.