दंगल गर्ल जायरा वसीम ने टिड्डियों के ह’मले को बताया इंसान के कर्मों का फल और अ’ल्लाह का क’हर, ट्रोल होने पर उठाया ये कदम

1045

ज़ायरा वसीम याद है आपको? वही जायरा वसीम जो आमिर खान की फिल्म दंगल में काम करके रातों रात स्टार बन गई. वही जायरा वसीम जिन्होंने सीक्रेट सुपरस्टार में शानदार काम करके सबको चौंका दिया. वो इनदिनों फिर चर्चा में हैं और इसकी वजह है सोशल मीडिया पर उनका एक पोस्ट. इस पोस्ट की वजह से उन्हें जबरदस्त ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ा. जायरा को लोगों ने इतना ट्रोल किया कि उन्होंने अपना ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट डिलीट करना पड़ा.

बात दरअसल ये है कि पिछले दिनों भारत में टिड्डियों का ह’मला हुआ. हज़ारों एकड़ फसल देखते ही देखते चट कर गयी टिड्डी सेना. अब जायरा वसीम ने टिड्डियों के ह’मले को इंसान के कर्मों का फल बताते हुए अल्लाह का क’हर बता दिया. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, ”टिड्डियों का ह’मला या फिर दुनियाभर में जो भी आपदाएं आ रही हैं वो सभी इंसान के बुरे कर्मों का फल हैं.’ जायरा द्वारा टिड्डियों के हमले को धर्म से जोड़ना लोगों ओ पसंद नहीं आया. लोगों ने जायरा को ट्रोल कर दिया.

लेकिन जायरा ये त्रोलिंग बर्दास्त नहीं कर सकीं और उन्होंने अपना ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट डिलीट कर दिया. सोशल मीडिया अकाउंट डिलीट करने के बाद जायरा फिर लोगों के निशाने पर आ गई. कई लोग उनपर सवाल उठा रहे हैं जबकि कई लोग जायरा के समर्थन में आ खड़े हुए. एक साल पहले जायरा ने इस्लाम का अहवाल देते हुए फिल्मों को अलविदा कह दिया था. उन्होंने कहा था कि फ़िल्म इंडस्ट्री उन्हें धर्म के मार्ग से भटका रही है. उस वक़्त भी जायरा वसीम को लोगों के खूब ट्रोल किया था.