थाने में महिला पुलिसकर्मी बना रहीं थी ये टिक-टाॅक विडियो

336

गुजरात में अधिकारी दूारा मिली सूचना से पता कि एक महिला पुलिसकर्मी अर्पिता चौधरी ने थाने में लॉक-अप के सामने फिल्मी गाने पर डांस करके उस वीडियो को बना कर सोशल नेटवर्किंग साईट टिक-टॉक पर अपलोड कर दिया। विडियो सोशल मिडिया पर डलते ही वायरल हो गई। इसकी सूचना मिलते ही गुजरगत पुलिस ने महिला पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया और इस मामले पर सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए। डीएसपी ने बताया कि महिला पुलिसकर्मी साल 2016 में लोक रक्षक दल में तैनाती हुई थी, जिसके बाद 2018 में उसको मेहसाणा में पोस्टिंग मिली थी।

डीएसपी मनजीत वनजारा ने बताया कि ”अर्पिता चौधरी ड्यूटी के दौरान यूनिफॉर्म में नहीं थी. और वह लंगनाज गांव के पुलिस स्टेशन में अपना वीडियो बना रही थी. उन्होंने कहा कि पुलिस को खुद अनुशासन का पालन करना चाहिए, और उसने पुलिस के नियमों का उल्लघंन किया है और इस वजह से उसे सस्पेंड कर दिया गया है.” अधिकारी ने कहा, अर्पिता चौधरी द्वारा यह वीडियो 20 जुलाई को बनाया गया था, जोकि अब सभी सोशल मीडिया साइट्स पर वायरल हो गई है।

वीडियो में महिला पुलिसकर्मी जेंटस लॉकअप के पास डांस करती हुई नजर आई है। वीडियो को सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर शेयर किया गया है। इसके साथ ही देश के पुलिस थानों के अंदर के नियमों पर भी सवाल उठाए गए थे। वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने इस मामले में विभागीय जांच की और युवती को सस्पेंड कर दिया है। पुलिस स्टेशन के अंदर डांस कर रही महिला सिपाही का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस को भी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा। सरकार को इस मामले को देखते हुए इस मामले की कडी कार्रवाई करने के आदेश देने चाहिए और पुलिस स्टेशन में सख्त से सख्त कानून बनाने के भी आदेश देने चाहिए ताकि आगे ऐसे और मामले सामने ना आए।