झारखंड में सुरक्षाबल और न’क्सलियों के बीच मु’ठभेड़, मा’रे गए तीन न’क्सली और एक घा’यल

121

आज पूरा देश कोरोना का’ल के सं’कट से घि’रा हुआ है.ऐसे सं’कट के समय में न’क्सली देश में माहौल ख़’राब करने की लगातार कोशिश कर रहे है. जिसकी वजह से देश में पहले से ही स्थिति ख़राब है उसके बाद आये दिन न लोगो की तरफ से भी देश के माहौल को और तनावपू’र्ण बनाया जा रहा है

कुछ दिनों पहले छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में और उससे पहले  दंते’वाड़ा जिले में नक्सलियों और सुरक्षबलों के बीच मुठ’भेड़ हुई थी. जिसमें सुरक्षबलों ने इनामी नक्स’लियों को मा’र गिराया था. जिसके बाद एक बार फिर से झारखंड पुलिस और केंद्रीय रिजर्व बल ने पश्चिमी सिंहभूम जिले में एनका’उंटर के दौरान ती’न नक्स’लियों को मा’र गिराया है. जिसमें एक नक्सली घा’यल हो गया है.

बता दें CRPF और प्रदेश पुलिस ने मिल कर इ’लाके में सर्च ऑप’रेशन किया था जहाँ पर उनका सामना नक्सलि’यों से हुआ और इस दौरान तीन नक्सलियों को मा’र गिराया. वही आईजी ऑपरेशन साकेत कुमार सिंह ने कहा कि मुठ’भेड़ में तीन नक्स’लियों को मा’र गिराया गया है और एक घाय’ल हो गया है. पुलिस ने क्षेत्र में बड़े पैमाने पर तला’शी अभि’यान शुरू कर दी है. मौके से AK-47 सहित भारी मात्रा में हथिया’र बरा’मद हुए हैं.

इसके अलावा सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच गढ़चिरालो में भी मुठ’भेड़ हुई थी. जिसमें सब इंस्पेक्टर और  कांस्टेबल की ‘मौत हो गयी थी. हालाँकि उस दौरान भी सुरक्षाबलों ने इनामी नक्सली को मा’र गिराया था. इस महीने में 4-5 बार नक्सलियों को सुरक्षाबलों ने मा’र गिराया है.