IPL में जितना क्रिकेट है उतना ही विवाद भी, जानें अभी तक बड़े विवादों के बारे में

378

आईपीएल का मौसम कुछ ही महीनों में शुरू होने वाला है . हाल ही में जयपुर में आईपीएल 2019 की नीलामी पूरी हुई।आपको बता दे की क्रिकेट के ज्यादा विवाद आईपीएल में ही हुए हैं . आज हम आईपीएल में हुए उन तमाम विवादों के बारे में बात करेंगे जिन्होंने ,कितने खिलाडियों के करियर बर्बाद किये हैं . चलिए बढ़ते हैं विवादों की और तो सबसे पहला विवाद आता है .

2008 का जो हरबजन सिंह और श्रीशांत के बीच में हुआ था , उसे स्लैप गेट का नाम दिया गया था , हाल में ही बिग बॉस 12 के एक एपिसोड में श्रीशंत ने इसका खुलासा भी किया है . जिसमे उन्होंने सुरभि राणा को एक टास्क के दौरान पूरा मामला बताया .

दूसरा विवाद 2014 का है इसमे प्रीती जिंटा और नेस वाडिया के बीच का .जिसमे प्रीती जिंटा ने नेस वाडिया पर molestration का आरोप लगाया था .

उसके बाद आता है आईपीएल का सबसे बड़ा विवाद जो की है २०१३ का जिसमे मैच फिक्सिंग में श्रीशंत , अंकित चौहान , अजित चंदेला . जिसके बाद bcci ने श्रीशांत को हमेशा के लिए बेन कर दिया . श्रीशंत ने उसके बाद खुदखुशी करने की भी कोशिश की . काफी सालों बाद श्रीशांत हमे दिखे बिग बॉस 12 में जिसमें वो 1st रनर अप भी रहे .

उसके बाद विवाद 2012 का है जिसमे शाहरुख़ खान को बांखाड़े स्टेडियम से 5 साल के बेन कर दिया गया है . जिसमे शाहरुख़ खान ने पुलिस वालो से बत्यामीजी की थी जिसके बाद शाहरुख़ पर बेन लगा दिया गया . काफी बड़ा मामला हो गया था ये .

उसके बाद विवाद 2015 का है जो की अनुष्का शर्मा और विराट कोहली का जिसके बाद विराट कोहली को काफी डांट पड़ी .इसमे विराट कोहली का एक मैच देखने अनुष्का शर्मा आई , इसमे विराट स्टैंड पर खड़े हो कर बात कर रहे , जो बिलकुल नियम के विरुध है .