वेस्ट इंडीज दौरे के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, इन युवाओं को मिला मौका

वेस्ट इंडीज दौरे के लिए आज भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो गया . वर्ल्ड कप में हार के बाद कुछ सीनियर खिलाड़ियों का प्रदर्शन सवालों के घेरे में था . ऐसे में वेस्ट इंडीज दौरे के लिए कुछ सीनियर खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखा कर नए और युवा खिलाडियों को मौका दिया गया है .

अगले साल टी-20 वर्ल्ड कप भी होना है .इसे ध्यान में रखते हुए चयनकर्ता अभी से ही युवा खिलाडियों को परखने के मूड में हैं .शिखर धवन अपनी चोट से उबर चुके हैं ऐसे में वेस्ट इंडीज दौरे के लिए उनकी टीम में वापसी हुई है . महेंद्र सिंह धोनी ने खुद को पहले ही इस दौरे से अलग कर लिया था, चयनकर्ताओं के लिए धोनी के स्थान पर रिषभ पन्त को मौका दिया है . इसके अलावा चयनकर्ता चौथे नंबर भी किसी नए और युवा बल्लेबाज को आजमाना चाहते हैं . वेस्टइंडीज दौरे में टीम इंडिया को तीन टी-20 इंटरनेशनल, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने हैं.

वनडे और टेस्ट दोनों के लिए कप्तानी विराट कोहली के पास ही रहेगी . वनडे टीम में मनीष पांडे, युजवेन्द्र चहल, श्रेयस अईयर, खलील अहमद, और नवदीप सैनी जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है . वनडे टीम इस प्रकार है . विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, मनीष पांडे, युजवेन्द्र चहल, श्रेयस अईयर, खलील अहमद, मोहम्मद शमी, रविन्द्र जडेजा, केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव.

टेस्ट टीम के लिए अजिंक्य रहाने, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, वृद्धिमान साहा, आर आश्विन, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव को मौका दिया गया है .

Related Articles