बिहार में चुनाव से पहले तेजस्वी को बड़ा झटका, महागठबंधन से अलग भाकपा-माले ने जारी की अपनी लिस्ट

बिहार में विधानसभा चुनावों का आगाज हो चुका है. चुनाव आयोग ने राज्य में होने वाले चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया है. जिसके बाद से ही सभी दल चुनाव प्रचार में लग गए हैं और वोटों को लुभाने के लिए वादे करना भी शुरू कर दिया है.

जानकारी के लिए बता दें बिहार में जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे वैसे राजद की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. अब तक कई दल महागठबंधन से अलग हो गए हैं और कई बड़े नेताओं ने जेडीयू की तरफ रुख कर लिया है. इसी बीच एक और बड़ी ख़बर बिहार से आ रही है, जिसे जानने के बाद तेजस्वी को भी झटका लग जायेगा.

दरअसल महागठबंधन में अभी तक सीट शेयरिंग को लेकर ही सुलह नही हो पा रही है. इस घमासान के बीच भाकपा-माले (CPI-ML) बिहार विधानसभा चुनावों के लिए 30 विधानसभा क्षेत्रों के नाम सहित पहली सूची जारी कर दी है. साथ ही कहा है कि विपक्ष अभी एकजुट ही नही हो पा रहा है जोकि दुखदायक होगा.

गौरतलब है कि पार्टी के राज्यसचिव कुणाल ने कहा है कि हमारी राजद के साथ सीट शेयरिंग को लेकर कई राउंड बात चली. पहले हमने अपनी सीटों की संख्या घटाकर 30 कर ली थी फिर सम्पूर्ण तालेमेल देखने के बाद 20 सीटों की दावेदारी का प्रस्ताव रखा, इसके बाद भी बात नहीं बनी. जिसके बाद उन्होंने अपनी पहली सूची जारी करते हुए राजद को बड़ा झटका दे दिया है.

Related Articles