उत्तर प्रदेश में कोरोना को महा’मा’री घोषित किया गया, योगी सरकार ने किया ये ऐलान

367

चीन के बाद अब कोरोना वायरस  का ख’तरा भारत में भी बढता जा रहा है जिसकी वजह से लोगो को इससे बचे रहने के लिए ख़ास तौर पर ध्यान रखने और भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचने की सलाह दी जा रही है. जिसके चलते अब UP में भी कोरोना वायरस के ख’तरे को देखते हुए सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. जिसकी वजह से इस वायरस से बचने में लोगो को मदद मिलेगी और जिन लोगो में कोरोना वायरस पॉ’जिटिव पाया गया है उनसे दुसरो में फैले इसके लिए भी रोका जा सकता है.

बता दें कोरोना वायरस की चपे’ट में अभी तक कई लोग भारत में भी आ चुके है और कर्नाटक में एक व्यक्ति की मौ’त भी कोरोना वायरस की वजह से हो गयी है जिसके चलते अब UP सरकार ने इसके लिए फै’सला लेते हुए 22 मार्च तक स्कूल और कॉलेज सब बंद कर दिए है. शुक्रवार को हुई बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे. जिसमें UP सरकार ने कोरोना वायरस को म’हा’मारी घो’षित नहीं किया लेकिन इससे सम्बंधित कुछ ए’क्ट को इसमें शामिल किया जायेगा.

दरअसल UP में अभी तक कोरोना वायरस के कुल 11 मा’मले सामने आ चुके है जिसके बाद अब सरकार ने यह फै’सला लिया है. इसी के साथ स्कूलों और अन्य जगहों पर बोर्ड और हो’डिंग्स लगा कर कोरोना वायरस के प्रति जा’गरूकता फैलायी जा रही है. जिसके चलते अब कुछ दिनों तक UP में सभी स्कूल और कॉलेज बं’द रहेंगे. इसके अलावा जिन स्कूल में परीक्षाये चल रही है उन्हें प्र’भावित नहीं किया जायेगा लेकिन उन पर भी नि’गरानी रखी जाएगी इसके अलावा जिन कॉलेज में अभी परीक्षा नहीं हो रही है उन्हें आगे तक के लिए टा’ल कर दिया जायेगा. गौरतलब है UP सरकार के द्वारा उठाया गया ये कदम इस वायरस से लोगो को बचने में कही न कही कामगार साबित होगा.