कोरोना से नि’पटने के लिए आज पीएम मोदी उठाएंगे ये बड़ा कदम

519

कोरोना वायरस की व’जह से दुनिया भर जू’झ रही है. चीन के बाद भारत में भी इसका ख’तरा और बढ़ता जा रहा है. भारत में अभी तक 100 के करीब मा’मले सामने आ चुके है और दो लोगो की मौ’त भी हो गयी है. जिसकी वजह से ख’तरा और बढ़ गया है. जिसे देखते हुए स्कूल कॉलेज को 22 मार्च तक बंद कर दिया गया है. और लोगो को भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से माना किया गया है. इसके अलावा कोरोना के प्रति लोगो में जा’गरूकता फैलायी जा रही है.

कोरोना वायरस के बढ़ते प्र’कोप को देखते हुए पीएम मोदी ने एक अनोखी प’हल की थी. जिसमें उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि सार्क देशो को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कोरोना को लेकर बातचीत करने का प्र’स्ताव रखा था. जिस पर नेपाल, भूटान, श्रीलंका और मालदीव इस प्र’स्ताव की तारीफ की थी. इसी के साथ कल पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हेंडल के जरिये जानकारी दी कि कोरोना वायरस पर आज 5 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये चर्चा की जाएगी.

आपको बता दें इस चर्चा में अ’फगा’निस्तान के रा’ष्ट्रपति अशरफ गनी, मालदीव के रा’ष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह, श्रीलंका के रा’ष्ट्रपति गोताबया राजपक्षे, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, भूटान के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग और नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली शा’मिल होंगे. इसके अलावा पाकिस्तान की तरफ से पीएम इमरान खान खुद इस चर्चा में शामिल न होकर उनकी जगह स्पे’शल असि’स्टेंट डॉ जफर मिर्जा शामिल होंगे.

कोरोना वायरस से संक्र’मित लोगो की संख्या 1 लाख 54 हजार 760 तक पहुंच गयी है. और 5764 लोगों की मौ’त भी कोरोना वायरस की वजह से हो चुकी है. वही दूसरी तरफ 72 हजार से ज़्यादा लोग ठीक हो गए है. गौरतलब है कोरोना वायरस का प्र’कोप लगातार बढ़ता जा रहा है. जिसके कारण अमेरिका में भी कोरोना की वजह से इ’मरजेंसी ला’गू कर दी है. वहीं दूसरी तरफ कुछ ज’गहों पर अंतर रा’ष्ट्रीय वि’मान को र’द्द कर दिया गया है.