कोरोना वायरस की वजह से चीन के अलावा भारत में भी दो लोगो की मौ’त हो गयी है और कई लोग इसकी वजह से सं’क्रमित पाए गए है. जिसकी वजह से कोरोना वायरस का ख’तरा लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना वायरस की च’पेट में अभी तक 83 लोग आ चुके है. जिसकी वजह से अब ख’तरे की आशंका भी और बढती जा रही है. वहीं कोरोना वायरस की वजह से बढ़ते ख’तरे को देखते हुए स्कूल और कॉलेज को बंद कर दिया गया है. वही दूसरी तरफ लोगो से लगातार अपील की जा रही है कि वो भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचे.

वहीं आपको बता दें दुनिया भर में जिस तरह से कोरोना वायरस बढ़ रहा है. उसके आधार पर अनुमान लगाया जा रहा है यह कोरोना वायरस का पहला और दूसरा स्तर है. और अगर इसको जल्दी ही नहीं रोका गया तो उस ख’तरा बढ़ जायेगा. और तीसरे स्तर पर आते आते खतरा और बढ़ जायेगा. जिस पर नि’यंत्रण पाना मु’श्किल हो जायेगा.

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के महा निदेशक डॉ बलराम भार्गव ने कहा कि अभी तक कोरोना वायरस सिर्फ उन्ही लोगो में मिला है जो कोरोना सं’क्रमित देश से घूम आये है. लेकिन कुछ समय बाद यही बी’मारी एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में भी फैलने लगेगी. जिससे ख’तरा और बढ़ जायेगा. और इस पर नि’यंत्रण पाना फिर मु’श्किल हो जायेगा.

हालांकि सरकार इस पर का’बू पाने के लिए लगातार को’शिश कर रही है. जिसके लिए लगातार लोगो में कोरोना वायरस को लेकर जा’गरूकता फैलायी जा रही है. और भीड़ वाली जगहों पर जाने से माना किया जा रहा है. ताकि कोई और इस बी’मारी के सं’पर्क में आने से बचे.