देश में इतनी पहुँच गई कोरोना सं’क्रमित लोगो की संख्या, महाराष्ट्र में हालात हुए बेकाबू

1553

कोरोना से संक्रमित लोगो की संख्या में आये दिन इजाफा होता ही जा रहा है. जिसकी वजह से अब आंकड़ा 11000 से ऊपर पहुंच गया है. एक तरफ पूरा देश महामारी से लड़ रहा है. दूसरी तरफ लोग अभी भी नहीं समझ रहे है और घरो से बाहर निकल रहे है. जिसकी वजह से खतरा बढ़ता जा रहा है. जिसकी वजह से सरकार को लॉक डाउन की अवधि को 3 मै तक बढ़ना पड़ा. ताकि हालातों पर काबू पाने की कोशिश की जाए. कोरोना से मरने वालो की संख्या 300 से ऊपर पहुँच गयी है.

वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी किये गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 1076 नए मामले सामने आए और 38 लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट भी आ गयी है. जिसकी जानकारी देते हुए उनके डॉक्टर ने बताया कि CM विजय रुपाणी पूरी तरह से ठीक है और उनकी कोरोना की रिपोर्ट भी नेगेटिव आयी है. इसके अलावा उनको सलाह दी गयी है कि सुरक्षा उपायों के तहत उनके घर पर किसी बाहरी व्यक्ति को जाने की अनुमति नहीं है.

बता दें रुपाणी ने मंगलवार को कांग्रेस विधायकों के साथ बैठक की थी और इस बैठक में शामिल एक विधायक कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. जिसके बाद विजय रुपाणी ने अपना कोरोना टेस्ट करवाया था. गौरतलब है कोरोना वायरस का कहर दुनिया भर में हाहाकार मचाये हुए है. जिसके चलते लोगो को घरो में रहने की ही लगातार सलाह दी जा रही है.