देश में कोरोना का क’हर, एक और श’ख्स की हुई कोरोना से मौ’त

185

कोरोना वायरस दुनिया भर में फैल गया है. जिसकी वजह से कई लोगो की मौ’त हो गयी है और कई लोग अभी भी इससे प्र’भावित है. चीन के बाद भारत तीसरा ऐसा देश है जहा कोरोना वायरस दु’गनी र’फ़्तार से फैल रहा है. जिसके चलते सरकार लगातार इससे लड़ने के लिए प्र’यास कर रही है. कोरोना वायरस के चलते सभी मॉल, स्कूल, कॉलेज और पर्यटक स्थलों को भी बंद कर दिया गया है. वही लगातार लोगो से अपील कि जा रही है कि वो अपने घरो से जरूरत हो तभी बाहर निकले अ’न्यथा बाहर न जाए

भारत में अभी तक कोरोना वायरस की वजह से 9 लोगो की मौ’त हो गयी है वही 433  के करीब लोग इससे सं’क्रमित पाए गए है. जिसमे से 32 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके है बाकी सभी लोगो का इ’लाज चल रहा है हालत इतने ख़राब हो गए है कि 24 घंटे में 50 के करीब मा’मले कोरोना के आ गए है और जिसमें 4 मौ’ते भी हो चुकी है. भारत में जिस व्यक्ति की मौ’त कोरोना की वजह से हुई है उसकी उम्र 55 साल है और वह पश्चिम बंगाल का है.

वही कोरोना की वजह से बिग’ड़ते हुए हा’लातों को देखते हुए दिल्ली, राजस्थान, बिहार, पंजाब, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, झारखंड, जम्मू-कश्मीर, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश में 31 मार्च तक लॉक’डाउन किया है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के 16 जिलों को भी लॉक’डाउन कर दिया गया है गौरतलब है कोरोना वायरस की वजह से स्थि’ति दिन पर दिन ख़राब होती जा रही है हर 24 घंटे में मरीजो की संख्या लगातार बढती जा रही है. वहीं म’रने वालो की संख्या भी बढ़ने लगी है. जिसके चलते सरकार अपनी तरफ से हर मु’मकिन कोशिश कर रही है वहीं इस बीमा’री पर का’बू जल्द से जल्द नहीं पाया गया तो हाल’त इससे भी ब’त्तर हो जाएंगे.