कोरोना वायरस ने भारत में दी दस्तक, इस राज्य में सामने आया मामला

712

कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा हैं. चीन के अलावा भारत में भी इसके कई मामले सामने आ रहे हैं. और अभी तक चीन में इसके सबसे ज्यादा मरीज पाए गए हैं. वहीं 259 लोगो की कोरोना वायरस की वजह से मौत भी हो गयी हैं. जिस तरह से यह वायरस लगातार लोगो में फैलता जा रहा हैं उससे खतरा और बढ़ गया हैं. जिसकी वजह से कोरोना वायरस से लड़ने के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं. लेकिन इसका संक्रमण खत्म नहीं हो रहा हैं.  केरल में कोरोना वायरस से जुदा दूसरा मामला भी सामने आया हैं हालाँकि मरीज का इलाज चल रहा हैं. वहीं इससे पहले केरल में कोरोना वायरस की चपेट में एक शख्स की पुष्टि हुई हैं.  

कोरोना वायरस की वजह से अभी तक चीन में १२००० के करीब मामले सामने आये हैं. जिनका इलाज किया जा रहा हैं. वहीं वुहान से  भारतीय लोगो को वापस लाया जा रहा हैं और उनकी जांच कर उनका इलाज किया जा रहा हैं . शनिवार और रविवार को चीन से ३२४ और ३२३  भारतीयों को एयर इंडिया के विमान से वापस लाया गया हैं. कोरोना वायरस की वजह से लोगो में इसके प्रति डर भी बढ़ गया हैं जिसकी वजह से केंदीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने शनिवार को बैठक समीक्षा बुलाई. जिसमे उन्होंने कोरोना वायरस से ग्रसित लोगो के बारे में जानकारी ली और उनके बेहतर उपचार के लिए के लिए डॉक्टरों की बेहतर टीम को उनके इलाज के लिए लग दिया हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी की जिन लोगो को शनिवार और रविवार को वुहान प्रांत से भारत लाया गया हैं. उनकी जांच की गयी हैं जिसमे से 95 लोगो के सेंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं और जो इस बीमारी से ग्रसित  है उनको एकांत में बनाये गए वार्ड में शिफ्ट किया जायेगा और उनका इलाज किया जायेगा. कोरोना वायरस की वजह से मरने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही हैं. वहीं चीन में इस बिमारी से बचने के लिए जिस मास्क का उपयोग वो लोग कर रहे ही ताकि और लोगों को इसका इन्फेक्शन न हो. उन मास्क की भी कमी हो गयी हैं. जिसके बद से कोरोना वायरस के बढ़ने का खतरा और बढ़ गया हैं.