कोरोना वायरस का ख’तरा भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी अब बढ़ता जा रहा है. भारत के अलावा पाकिस्तान में भी सोमवार के बाद मंगलवार को अचानक कोरोना वायरस से पॉ’जिटिव लोगो की संख्या बढ़ गयी और यह संख्या 193 हो गयी. इसके अलावा लाहोर में एक सं’दिग्ध को मौ’त भी हो गयी है. पाकिस्तान में कोरोना वायरस अचानक दु’गनी तेजी से फैल गया है. जिसकी वजह से लोगो में ड’र का माहौल पैदा हो गया है.

वहीं बिगड़ते हालत को देखते हुए पीएम इमरान खान हो सकता है पाकिस्तान की जनता को सं’बोधित करे और उनको सरकार की नी’तियों के बारे में बताये ताकि उन्हें इससे बचाव किया जा सके. कोरोना वायरस पा’किस्तान के सिंध में 155, खैबर पख्तू’नख्वा में 15, बलो’चिस्ता’न में 10, गि’लगित बा’ल्ति’स्तान में पांच, इ’स्ला’माबाद में दो और पंजाब में 1 व्यक्ति में फैल चुका है.

जिसको देखते हुए सिंध सरकार के प्र’वक्ता मुर्तजा वहाब ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सख्खर में अब तक 119 मरीज सं’क्रमित पाए गए हैं जबकि 115 लोगों में सं’क्रमण की पु’ष्टि नहीं हुई. इसके अलावा प्रां’त में 36 लोग संक्र’मित पाए गए हैं जिनमें से 34 का इ’लाज चल रहा है और दो स्व’स्थ हो गए हैं.

गौरतलब है कोरोना वायरस लगातार बढ़ता जा रहा है. जिसकी वजह से सभी देश इसके बचाव के लिए अपनी तरफ से हर मु’मकिन कदम उठा रहे है. कोरोना वायरस की वजह से अभी तक कई लोगो की मौ’त हो चुकी है और कई लोगो में इसके लक्ष’ण पाए गए है जिनका इलाज अभी चल रहा है वहीं कुछ ऐसे भी लोग है जो इलाज के बाद ठीक होकर अपने घर चले गए है. हालंकि यह बीमारी अभी केवल उन्ही लोगो में हो रही है जो विदेश से घूम कर लौटे है. लेकिन जल्द ही इस पर काबू नहीं पाया गया था यह एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में फैलना शुरू हो जाएगी.