पाकिस्तान में कोरोना से मची हा’हाकार, सिंध प्रां’त ने कर दी ये मांग

449

कोरोना वायरस का ख’तरा भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी अब बढ़ता जा रहा है. भारत के अलावा पाकिस्तान में भी अचानक कोरोना वायरस से पॉ’जिटिव लोगो की संख्या बढ़ गयी. इसके अलावा लाहोर में एक सं’दिग्ध को मौ’त भी हो गयी है. पाकिस्तान में कोरोना वायरस अचानक दु’गनी तेजी से फैल गया है. जिसकी वजह से लोगो में ड’र का माहौल पैदा हो गया है. वहीं सिंध में भी कोरोना वायरस अब दुगनी तेज़ी से फैल रहा है.

बता दें पाकिस्तान के सिंध में कोरोना वायरस इतनी तेज़ी से फैल रहा है की वहां पर व्य’वस्था बनाये रखने के लिए सेना को बुलाना पड़ गया है. लेकिन सिंध में ख’राब हा’लात को देखते हुए माना जा रहा है कि जल्‍द ही लॉक’डाउन किया जा सकता है. दरअसल कराची में कोरोना के संक्र’मण के 105 से ज्‍यादा मा’मले सामने आए हैं. जिसके बाद यह कदम उठाया जा सकता है.

वहीं विशे’षज्ञों का कहना है कि यह तो बस शुरुआत है अगर पाकिस्‍तान में इसी तरह से कोरोना का प्र’कोप जारी रहा तो इस साल जून महीने तक दो करोड़ लोग पाकिस्‍तान में कोरोना से सं’क्रमित हो सकते हैं वहीं बलू’चिस्‍तान की सरकार ने भी सेना तैना’त करने की मांग की है.

दरअसल बलूचिस्‍’तान में कोरोना से 104 लोग संक्र’मित हैं. इस बीच पूरे पाकिस्‍तान में टे’स्टिंग कि’ट का अका’ल पड़ा हुआ है. जिसकी वजह से हा’लत और ख़’राब हो गए है. गौरतलब है कोरोना वायरस का ख’तरा जिस तरीके से लगातार बढ़ता जा रहा है उस पर जल्द ही का’बू पाना जरुरी है.