नोएडा में दो लोग को हुआ कोरोना, सोसाइटी में रहने वालों की बढ़ी द’हशत

563

कोरोना वायरस का क’हर पूरे विश्व में मचा हुआ है. आये दिन किसी की मौ’त की खबर सामने आ जाती है. बाकी देश की तुलना में भारत के अंदर कोरोना को क’हर अभी कम है. उतना तेजी से फै’ला नही है. उसका कारण या है कि केंद्र की मोदी सरकार  ने कोरोना से लड़ने के लिए पूरी तरह से कमर कस ली है. कोरोना को लेकर आये दिन मोदी सरकार लोगो की मदद करने के लिए तत्पर रहती है. मोदी सरकार ने कोरोना से लड़ने के लिए डॉक्टर की कई टीमें तैयार की हैं.

वहीं राजधानी दिल्ली की बात करें तो वहां भी हा’लात को का’बू करने की पूरी कोशिश की जा रही है. दिल्ली से सटे नोएडा में मंगलवार को कोरोना के दो नए मा’मले सामने आए हैं.  कोरोना पॉजेटिव दोनों शख्स अलग-अलग सोसायटियों में रह रहे थे, जिससे लोग जब’र्दस्त द’हशत में आ गए हैं. डर इतना है कि सोसायटीज के पास दुकानें बंद हो गई हैं. लोग घरों से नहीं निकल रहे हैं. शहर में अब तक कोरोना वायरस के 3 म’रीजों की पु’ष्टि हो चुकी है. इसमें से दो म’रीज की पु’ष्टि मंगलवार को हुई है. दोनों मरीज को आइ’सोलेट वा’र्ड में भ’र्ती करवा दिया गया है.

इन दोनो की जां’च के बाद अफसरों ने बताया कि इसमें एक महिला और एक पुरुष है और ये दोनो लोग कुछ दिन पहले फ्रांस से सफर करके लौटे हैं. इन लोगो को कोरोना का वायरस वहीं से हुआ है. बता दें कि भारत में जितने भी मरीज कोरोना के पाये गय़े हैं वो सब किसी दूसरे देश से आये हुए लोग है. सीएमओ डॉ अनुराग भार्गव ने बताया कि  कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटीव आई है उसके तुरंत बाद ही दोनों सोसायटीज में सैनि’टाइजे’शन किया जा रहा है. इसके साथ ही लोगों को भी सत’र्कता बरतने की सलाह दी जा रही है.

नोएडा में कोरोना का पहेला मामला सेक्टर 100 का है. वहीं दूसरा मामला नोएडा सेक्टर 78 का है. जो लोग दूसरे देश से आते हैं वो लोग डर की वजह से अपनी जां’च नही करवाते हैं और यही लोग अपने आस पास के लोगो को कोरोना वायरस दे देते है. इसमे लोगो को अपना ध्यान रखना बहुत जरूरी है. जो लोग बाहर से आते हैं और उनको लगता है कि कोरोना के लक्ष’ण नज़र आ रहे है तो वो लोग अपनी जां’च करवायें और अपने को बाकी लोगो से अलग कर लें ताकी दूसरे लोगो तक ना पहुंच सके ये वायरस.